जयपुर में रोजगार-किसानों के मुद्दे पर यूथ कांग्रेस का हल्ला बोल, पुलिस ने चलाया वाटर कैनन..भांजी लाठियां

Rajasthan Youth Congress : युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने भजनलाल सरकार के खिलाफ आक्रोश जाहिर करते हुए प्रदर्शन कर बेरोजगारों को नौकरी, महिलाओं को सम्मान दिलाने की बात कही।

youth Congress | Sach Bedhadak

Rajasthan Youth Congress : यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी के नेतृत्व में युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भजनलाल सरकार को युवाओं की विरोधी, किसान विरोधी, मजदूर विरोधी बताते हुए प्रदर्शन किया। युवा शहीद स्मारक से मुख्यमंत्री निवास का घेराव करने निकले थे। पुलिस ने जगह-जगह बैरिकेटिंग कर रखी थी, लेकिन युवा कांग्रेस नेता बैरिकेटिंग को लांघकर आगे बढ़ते रहे। दूसरे बैरिकेटिंग की जगह भारी संख्या तैनात पुलिस जाब्ता ने यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को रोकने के लिए पानी की बौछारे और लाठीचार्ज कर कार्यकर्ताओं को पीछे धकेला।

इस प्रदर्शन में यूथ कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष अभिमन्यु पूनिया और प्रदेश प्रभारी मोहम्मद शहिद भी मौजूद रहे। प्रदर्शन कर रहे यूथ कांग्रेस के नेताओं ने अपनी गिरफ्तारियां भी दी।

यह खबर भी पढ़ें:-लोकसभा के रण में कांग्रेस ने बदली रणनीति! जंग लड़ने वालों में दिख सकता है युवा और अनुभव का कॉम्बिनेशन

रोजगार देने की उठाई मांग

सचिन पायलट के समर्थक और यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने भजनलाल सरकार के विपक्ष नारेबाजी करते हुए बेरोजगारों को रोजगार, महिलाओं का सम्मान दिलाने को लेकर प्रदर्शन किया। इस प्रदर्शन में बेरोजगार हुए 5000 युवा मित्र भी शामिल थे। मीडिया से बातचीत के दौरान यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने कहा कि भजनलाल सरकार जिन मुद्दों को वादा कर सरकार में आई है उन्हें पूरा करें। राजस्थान में भाजपा सरकार बनने के बाद पहली बार कांग्रेस के यूथ में आक्रोश नजर आया। यूथ ने मौजूदा सरकार को आईना दिखाने का किया किया है। कहीं न कहीं कांग्रेस के युवा कार्यकर्ता लोकसभा चुनाव से पहले धरातल पर सियासी मायनों को बदलने का काम कर रहे हैं।

यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने भजनलाल सरकार पर राजस्थान में बेरोजगारी, भूखमरी और महिलाओं पर अत्याचार बढ़ने के आरोप लगाए। कांग्रेस के के युवा नेताओं ने कहा कि मौजूदा सरकार ने 5000 युवा मित्रों को बेरोजगार कर दिया। जिसमें से एक की मौत भी हो गई। संविदा कर्मियों को हटा दिया गया, थर्ड ग्रेड टीचर और सेकेंड ग्रेड टीचर की भर्ती अटकी हुई है। युवा कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष अभिमन्यु पूनिया ने कहा कि गौ माता और भगवान के राम के नाम पर वोट मांगने वाली भाजपा सरकार किसानों को ठगने का काम कर रही है। यह रिमोट की सरकार है जो दिल्ली से चलती है।

यह खबर भी पढ़ें:-BJP में जाते ही मालवीय की खुली बगावत, बोले-‘सब कांग्रेसियों को ज्वॉइन कराऊंगा भाजपा?’

शहीद स्मारक से मुख्यमंत्री आवास तक पैदल मार्च

बुधवार को मुख्यमंत्री आवास का घेराव करने के लिए यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने शहीद स्मारक पर एकत्रित हुए होकर सिविल लाइंस फाटक तक कूच किया। जहां सांकेतिक तौर पर मुख्यमंत्री आवास का घेराव करने निकले थे। लेकिन भारी पुलिस बल, पानी की बौछारों और लाठीचार्ज के चलते पीछे हटना पड़ा। पुलिस और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच झड़पे भी देखने को मिली।