आज खत्म हो सकता है BJP की तीसरी लिस्ट का इंतजार…CEC मीटिंग में 76 नामों पर लगेगी मुहर

राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए बचे 76 भाजपा प्रत्याशियों की तीसरी सूची सीईसी की आज होने वाली बैठक में फाइनल हो सकती हैं।

BJP | Sach Bedhadak

Rajasthan Election 2023 : जयपुर। राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए बचे 76 भाजपा प्रत्याशियों की तीसरी सूची सीईसी की आज होने वाली बैठक में फाइनल हो सकती हैं। सूत्रों के अनुसार इस सूची में कुछ चौंकाने वाले नाम हो सकते हैं। इसके लिए मंगलवार को प्रदेश कोर कमेटी की बैठक देर रात तक चली। कमेटी के सदस्य पहले प्रह्लाद जोशी के आवास पर जुटे, फिर सभी जेपी नड्डा के आवास पहुंचे, जहां नड्डा व अमित शाह ने कोर ग्रुप सदस्यों से तमाम नामों पर विस्तार से चर्चा की।

अभी कई बड़े नामों पर संशय अब तक भाजपा दो सूचियों में अपने 124 प्रत्याशियों को मैदान में उतार चुकी है। भाजपा ने पहली लिस्ट नौ अक्टूबर को जारी की थी, जिसमें 41 प्रत्याशी घोषित किए थे। इस लिस्ट में 7 सांसदों को भी शामिल किया गया था। वहीं 21 अक्टूबर को 83 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की थी, जिसमें राजेंद्र राठौड़ और वसुंधरा राजे का नाम शामिल थे। हालांकि बीजेपी के कुछ बड़े नामों पर मुहर लगने की चर्चा है, इनमें कुछ सांसद भी शामिल हैं।

बगावती सुरों पर हुई चर्चा

सूत्रों के मुताबिक कोर कमेटी ने पिछली लिस्ट के बाद उठे बगाबती सुरों से सबक लिया है। ऐसे में उन सीटों पर अधिक चर्चा की, जहां दो-तीन प्रबल दावेदार हैं। चूंकि अब नामांकन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। ऐसे में पार्टी के नेता बगावत को लेकर किसी भी तरह का रिस्क लेने से बचना चाह रही है। 

मोदी-नड्डा लगाएंगे अंतिम मुहर

केंद्रीय चुनाव समिति की बुधवार को होने वाली बैठक में चर्चा के बाद पार्टी बचे प्रत्याशियों का ऐलान कर सकती है। इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंन्द्र मोदी और राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी, वसुंधरा राजे, अरुण सिंह, राजेंद्र राठौड़, गजेंद्र सिंह शेखावत, अर्जुनराम मेघवाल, सतीश पूनियां, कैलाश चौधरी, ओमप्रकाश माथुर और भूपेन्द्र यादव सहित प्रदेश भाजपा के कई नेता मौजद रहेंगे।

ये खबर भी पढ़ें:-गणपति के लॉकर्स से निकले हीरे-रंगीन रत्न… अब तक 6.07 करोड़ रुपए व 11.98 करोड़ का गोल्ड जब्त