नहीं रुका तो हुआ शक, पीछा किया तो ट्रक से बरामद हुआ 6 करोड़ का डोडा चूरा, मंगरोप पुलिस की कार्यवाही

अवैध पदार्थो की तस्करी पर मंगरोप पुलिस ने बड़ी कार्यवाही करते हुए 3702 किलो 408 ग्राम अफीम डोडा चूरा जप्त कर एक युवक कों गिरफ्तार किया हैं।

sb 2 2023 10 10T195359.864 | Sach Bedhadak

Chittorgarh News: अवैध पदार्थो की तस्करी पर मंगरोप पुलिस ने बड़ी कार्यवाही करते हुए 3702 किलो 408 ग्राम अफीम डोडा चूरा जप्त कर एक युवक कों गिरफ्तार किया हैं। अधिकारियों के निकटतम सुपरविजन में गठित टीम द्वारा सोमवार सुबह नेशनल हाईवे रोड के पास मंडपिया स्टेशन पर चित्तौड़गढ़ की ओर से आने वाले रोड पर नाकाबंदी कर संदिग्ध वाहनों की चैंकिंग की जा रही थी। इसी दौरान सुबह 9.55 बजे चित्तौड़गढ़ की तरफ से एक ट्रक आती हुई दिखाई दी।

ट्रक को नहीं रोका तो हुआ शक

ट्रक को थानाधिकारी ने रूकने का इशारा किया तो ट्रक चालक ने ट्रक को नहीं रोका उल्टा अजमेर की तरफ भगाकर ले गया। ट्रक का थानाधिकारी नें मय जाप्ता पीछा किया। ट्रक कों मंडपिया पुलिया के निकट पकड़ लिया। पुलिस ने चालक को ट्रक की तलाशी लेने बाबत पूछने पर चालक घबरा गया और कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया।

3702 किलोग्राम 408 ग्राम अफीम डोडा मिला ट्रक में

शंका होने पर हाईवे रोड पर वाहनों की आवाजाही होने से उक्त ट्रक की तलाशी संभव नहीं होने से ट्रक व ट्रक चालक को डिटेन कर पास ही स्थित मंडपिया पुलिस चौकी पर लाकर तलाशी ली गयी। ट्रक में कुल 198 प्लास्टिक के सफेद एवं काले रंग के कटटों में 3702 किलोग्राम 408 ग्राम अफीम डोडा चूरा भरा हुआ मिला। पुलिस ने चालक राजूलाल नायक के ट्रक में मिले अफीम डोडा चूरा कुल 198 कटटों में भरे 3702 किलोग्राम 408 ग्राम अफीम डोडा चुरा जब्त कर चालक को गिरफ्तार कर लिया।

इन जवानों की महत्वपूर्ण भूमिका

अग्रिम अनुसंधान के लिए हमीरगढ़ थाना प्रभारी भंवर लाल चौधरी के जिम्मे किया गया। पुलिस टीम में ठाकराराम उनि थानाधिकारी, महेंद्र कुमार एएसआई, सोराज, गिरीराज, सचिन डबास कानि, सुनील कुमार, शांतिलाल कानि, मुकेश कुमार, राकेश कुमार, राजू राम, सुरेश कुमार, मनोहर लाल आदि जवान थे।