बेरोजगार एकीकृत महासंघ की आज सरकार से वार्ता, कई मुद्दों पर होगी बातचीत

जयपुर। उपेन यादव के नेतृत्व वाले राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ की आज सरकार से बातचीत तय हुई है। आज महासंघ के प्रतिनिधियों से सरकार की…

upen yadav

जयपुर। उपेन यादव के नेतृत्व वाले राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ की आज सरकार से बातचीत तय हुई है। आज महासंघ के प्रतिनिधियों से सरकार की वार्ता होगी, जिसमें चिकित्सा विभाग की भर्तियों समेत कई मांगों पर चर्चा होने की संभावना है। बता दें कि बीेते गुरुवार को CMO ने बेरोजगार एकीकृत महासंघ को वार्ता के लिए आज बुलाया था। चिकित्सा विभाग के प्रमुख शासन सचिव के साथ उपेन यादव समेत प्रतिनिधियों की आज चर्चा होगी।

लंबे समय से कर रहे हैं आंदोलन

बता दें कि अपनी 20 सूत्रीय मांगों को लेकर राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ लंबे समय से आंदोलन कर रहा है। बीते महीने उपेन यादव के नेतृत्व में संघ ने गुजरात में डांडी मार्च भी निकाला था। जो कि 30 दिन से ज्यादा चला था। गुजरात में महासंघ ने राजस्थान की कांग्रेस सरकार का जमकर विरोध जताया था। यहां तक कि उन्होंने दीपावली के अवसर पर मिट्टी के दिए और त्यौहार के सामान बेचकर अपनी काली दिवाली मनाई थी। इसके बाद सीएम अशोक गहलोत के अहमदाबाद दौरे के दौरान उपने यादव को उन्होंने सर्किट हाउस में मिलने के लिए भी बुलाया था। जिसके बाद दोनों की सर्किट हाउस में मुलाकात भी हुई थी।

पुलिस ने उपेन यादव को किया था गिरफ्तार

बीते दिनों बेरोजगार एकीकृत महासंघ के प्रदर्शन के दौरान पुलिस ने संघ के कार्यकर्ताओं के साथ उपेन यादव को भी गिरफ्तार कर लिया था। जिसका संघ ने जमकर विरोध जताया था। राजस्थान यूनिवर्सिटी के छात्रसंघ अध्यक्ष निर्मल चौधरी ने भी श्याम नगर थाने में अपने समर्थकों के साथ जोरदार प्रदर्शन किया था। हालांकि इस गिरफ्तारी को लेकर उपेन यादव का कहना था कि पुलिस ने उन्हें जमीन की धोखाधड़ी के एक झूठे मामले में गिरप्तार किया है, जिसकी वे कड़ी निंदा करते हैं। उपेन का कहना था कि यगह मामला 2016 का है लेकिन इसमें मेरा तो कहीं नाम भी नहीं था फिर भी पुलिस ने मुझे गिरफ्तार कर लिया।

बेरोजगार महासंघ की ये हैं प्रमुख मांगे

राजस्थान के बेरोजगार लंबे समय से अपनी मांगों के लिए आंदोलनरत हैं। इनमें से कम्प्यूटर अनुदेशक भर्ती में 40 फीसदी न्यूनतम की बाध्यता में शिथिलता, राजकीय आइटीआइ कॉलेजों में 1500 पदों पर कनिष्ठ अनुदेशक भर्ती, पंचायतीराज जेईएन भर्ती, समेत 20 सूत्रीय मांगो को लेकर आंदोलन किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *