Udaipur Murder Case : कन्हैयालाल हत्याकांड के सात आरोपियों की आज जयपुर NIA कोर्ट में पेशी

उदयपुर हत्याकांड के अभी तक पकड़े गए सातों आरोपियों की आज जयपुर NIA कोर्ट में पेशी होगी। इससे पहले हत्या की साजिश रचने के आरोप…

udaipur murder case news

उदयपुर हत्याकांड के अभी तक पकड़े गए सातों आरोपियों की आज जयपुर NIA कोर्ट में पेशी होगी। इससे पहले हत्या की साजिश रचने के आरोप में NIA कोर्ट ने एक और आरोपी फरहाद मोहम्मद शेख उर्फ बबला को  रिमांड पर भेजा था। अब आज सातों आरोपियों रियाज अत्तारी, गौस मोहम्मद, मोहसिन, आरिफ, मोहम्मद मोहसिन, वसीम अली, फरहाद मोहम्मद शेख उर्फ बबला को जयपुर के बनीपार्क स्थित NIA कोर्ट में पेश किया जाएगा।   

आरोपियों की रिमांड बढ़ाने की लगा सकती है गुहार NIA

हत्याकांड के ये सभी आरोपी अभी तक रिमांड पर थे। आज इनकी रिमांड खत्म हो रही है, ऐसे में यह कयास लगाए जा रहे हैं, कि आज NIA कोर्ट में इनकी रिमांड बढ़ाने की गुहार लगा सकती है। इन सभी आरोपियों से SOG-ATS मुख्यालय में पूछताछ हो रही है।

पूछताछ में मिले कई अहम सुराग

बीते दिनों में NIA को इस पूछताछ में कई अहम सुराग मिले हैं, बबला से पूछताछ में खुलासा हुआ कि ये लोग कन्हैया के साथ-साथ और लोगों की हत्या की प्लानिंग भी बना चुके थे। जो 16 जून को ही तय कर ली गई थी। पहले चरण में पांच से सात लोगों को निशाना बनाने पर सहमति बनी। इनको डराने-धमकाने के साथ हमला करने और हर घटना की फूलप्रुफ रिकॉर्डिंग के बारे में बबला ने योजना साझा की। इसमें वीडियो बनाने, ऑडियो संदेश वायरल करने जैसे नापाक मंसूबे शामिल थे।

चिकन शॉप चलाता है फरहाद

NIA के अधिकारियों ने बताया कि फरहाद  पटेल सर्कल औऱ सविना में चिकन शॉप चलाता है, इससे वो यहां की रेकी भी करता रहता था। बता दें कि फरहाद के अलावा मोहम्मद मोहसिन भी हाथीपोल में चिकन शॉप चलाता था। हाथीपोल वही क्षेत्र है जहां कन्हैया की हत्या हुई थी। मोहसिन को पहले ही NIA जयपुर कोर्ट में पेश किया जा चुका है। जहां से उसे रिमांड पर भेजा गया था।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *