सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव धौलपुर के जिस स्कूल में पढ़े, आज उसकी हीरक जयंती समारोह में हुए शामिल

धौलपुर। शहर के राष्ट्रीय मिलिट्री स्कूल में आज सोमवार को हीरक जयंती समारोह के अंतर्गत जॉर्जियंस रीयूनियन आयोजित की गई। इसी के साथ ही विद्यालय…

ezgif 4 2b0d793206 | Sach Bedhadak

धौलपुर। शहर के राष्ट्रीय मिलिट्री स्कूल में आज सोमवार को हीरक जयंती समारोह के अंतर्गत जॉर्जियंस रीयूनियन आयोजित की गई। इसी के साथ ही विद्यालय की डायमंड जुबली सेलिब्रेशन अब अपने अंतिम पड़ाव की ओर पहुंच गई है। इसी के तहत सोमवार को ये कार्यक्रम हुआ, जो अपने आप में और महत्वपूर्ण इसलिए भी हो गया कि इस समारोह में चार चाँद लगाने के लिए धौलपुर के राष्ट्रीय मिलिट्री स्कूल ने अपने पूर्व छात्रों को चुना। इन पूर्व छात्र में सपा अध्यक्ष और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव भी शामिल हैं। अखिलेश यादव कल से धौलपुर दौरे पर हैं। वे इस समारोह के चीफ गेस्ट बनकर आए।

अखिलेश यादव रहे मुख्य अतिथि

 स्कूल के वर्तमान छात्रों ने विज्ञान, कला, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी आदि के विषयों पर प्रदर्शनी लगाई। जिसका उद्घाटन विद्यालय के सबसे सीनियर पूर्व छात्र अखिलेश यादव ने किया। उसके बाद वर्तमान छात्रों द्वारा ही स्कूल बैंड का कर्यक्रम डिस्प्ले किया गया। मुख्य आतिथि व सभी मेहमानों ने वर्तमान छात्रों की जम के तारीफ़ की और उनकी कार्य कुशलता को सराहा।

अखिलेश यादव के बिताए हुए पुराने दिनों की यादें हुईं ताजा

इसके बाद स्कूल में एक गार्ड रूम का उद्घाटन सभी पूर्व छात्रों ने मिलकर किया। पूर्व छात्रों और अखिलेश यादव को उनके विद्यालय में बिताये पुराने दिनों को याद कराने के लिए कई छोटे-छोटे कार्यक्रम भी आयोजित किए गए। जिसमे विभिन्न प्रकार के खेल कूद के प्रोग्राम भी किए गए। इसके बाद पुरस्कार वितरण समारोह आयोजित हुआ। जिसमें मुख्य अतिथि पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कई कैटेगरी में पुरस्कार दिए।

प्राचार्य लेफ्टिनेंट कर्नल श्याम कृष्णा टी पी ने भी मुख्य अतिथि अखिलेश यादव को उनके इस क्षण को यादगार बनाने के लिए स्कूल की तरफ से स्मृति चिन्ह के साथ साथ एक पोस्टर दिया। इस पोस्टर में उनके द्वारा स्कूल में बिताये गए दिनों के कुछ फोटोज का कोलाज बना हुआ था और उनका आभार व्यक्त किया।

छात्रों को दी कड़ी मेहनत करने की सीख

अंत में समारोह में मुख्य अतिथि अखिलेश यादव ने छात्रों को कड़ी मेहनत करने और जीवन में अपने लक्ष्यों पर ध्यान केंद्रित करने के लिए प्रेरित किया और एक छात्र के रूप में स्कूल में बिताए अपने दिनों को भी साझा किया। इस समारोह को विद्यालय के सभी स्टाफ व वर्तमान छात्रों ने मिलकर पूर्व छात्रों के लिए इसे उत्सव जैसा बना दिया और जब ये उत्सव अपने अंतिम पड़ाव पर पहुंचा तो इस लम्हे को और यादगार बनाने के लिए देर शाम को जेसबैंड का प्रोग्राम भी आयोजित किया गया।

 विद्यालय के प्राचार्य लेफ्टिनेंट कर्नल श्याम कृष्णा टी पी ने अंत में कहा की यह पूरा साल सभी के लिए अविस्मरणीय रहेगा। जिस प्रकार डायमंड जुबिली वर्ष मनाया गया है और जिन सभी ने विद्यालय में हुए  कार्यक्रमों भाग लिया उनका प्राचार्य ने शुक्रिया कहकर ह्रदय से आभार व्यक्त किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *