बड़े नामों का होगा खुलासा!, अब SOG खंगालेगी पेपर लीक करने वाले सरगनाओं का नेटवर्क

प्रदेश में हुई भर्ती परीक्षाओं के पेपर लीक करने वाले माफियाओं के नेटवर्क को खंगालने के लिए एसओजी ने तैयारी कर ली है। प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार हुए सरगना भूपेंद्र सारण, अशोक नाथावत और जगदीश विश्नोई को एसओजी अब आमने-सामने बैठाकर पूछताछ करेगी और उनके नेटवर्क को खंगालेगी।

SOG Team | Sach Bedhadak

जयपुर। प्रदेश में हुई भर्ती परीक्षाओं के पेपर लीक करने वाले माफियाओं के नेटवर्क को खंगालने के लिए एसओजी ने तैयारी कर ली है। प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार हुए सरगना भूपेंद्र सारण, अशोक नाथावत और जगदीश विश्नोई को एसओजी अब आमने-सामने बैठाकर पूछताछ करेगी और उनके नेटवर्क को खंगालेगी। अब एसओजी द्वारा जांच की जाएगी कि आरोपियों की मिलीभगत से किस-किस विभाग की भर्तियों में अफसर-कर्मचारी बने और वर्तमान में सरकारी विभागों में कार्यरत है। इसके अलावा पेपर लीक करने में किनकिन राजनेताओं, अफसरों, स्कूलों के संचालक और टीचर शामिल है। इस बिंदु पर भी आरोपियों से पूछताछ की जाएगी।

आरोपियों से पूछताछ के बाद एसओजी एक रिपोर्ट तैयार करेगी। इसके बाद में आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। तीनों आरोपियों से एसओजी के अधिकारी पूछताछ कर रहे हैं। उधर, एसओजी ने सोमवार को एसआई भर्ती परीक्षा में पेपर लीक करके एसआई बने अभ्यर्थियों को कोर्ट में पेश किया, जहां से सभी 14 आरोपियों को फिर से एक दिन के रिमांड पर भेज दिया। इससे पहले एसओजी ने सभी ट्रैनी एसआई आरोपियों के जयपुर, जालोर व सांचोर स्थित ठिकानों पर दबिश दी है। एसओजी को आरोपियों के घरों पर भर्ती परीक्षाओं से संबंधित कुछ संदिग्ध दस्तावेज मिले हैं। उनकी एसओजी अब जांच कर रही है।

यह खबर भी पढ़ें:-चित्तौड़गढ़ में आवारा कुत्तों का आतंक, झुंड ने 6 साल के बच्चे पर किया हमला…20 जगह से नोंचकर मार डाला

SIT गठन के बाद पेपर लीक की 826 शिकायतें पहुंची

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने नकल माफिया पर शिकं जा कसने के लिए एडीजी वीके सिंह के नेतृत्व में एसआईटी का गठन किया था। एसआईटी चीफ एडीजी सिंह ने 21 फरवरी को एक हेल्पलाइन नंबर 9530429258 जारी किया था। इस नंबर पर अब तक पेपर लीक से जुड़ी 826 शिकायतें मिली हैं। इनमें सबसे ज्यादा 225 शिकायतें एसआई भर्ती परीक्षा 2021 की हैं। एसओजी ने अपने हेल्पलाइन नंबर पर ये शिकायत ली और उनके दस्तावेज शिकायतकर्ता से ऑनलाइन मंगवाए हैं। एसओजी के अधिकारियों के अनुसार, इन शिकायतों पर एक टीम बनाकर इनकी जांच शुरू कर दी गई है।

सुरेश ढाका अभी भी फरार

सीनियर टीचर भर्ती पेपर लीक मामले के सरगना भूपेंद्र सारण को फरवरी, 2023 में बेंगलुरु एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया गया था। उस पर 1 लाख का इनाम रखा गया था। सीनियर टीचर भर्ती परीक्षा के सामान्य ज्ञान का जो पेपर 24 दिसंबर, 2022 को होने वाला था। उस दिन उदयपुर पुलिस ने एक निजी बस में बैठे सभी अभ्यर्थियों को पकड़ा था। इस बस के अंदर सामान्य ज्ञान का लीक पेपर हल करवाया जा रहा था।

बस के साथ में एस्कॉर्ट करते हुए कार में 2 दलाल भी साथ चल रहे थे। उदयपुर पुलिस ने 2 दलालों सहित पेपर लीक मामले में 46 अभ्यर्थियों को गिरफ्तार किया था। पुलिस ने भूपेंद्र सारण को गिरफ्तार कर लिया, जबकि सुरेश ढाका अभी भी फरार है।

यह खबर भी पढ़ें:-जयपुर में युवती से दरिंदगी, आरोपी युवक ने शादी का झांसा देकर 2 साल तक किया देहशोषण