Sikar : राजनीति की पहली सीढ़ी पर युवा, छात्रसंघ चुनावों में झोंकी ताकत

Sikar : शेखावाटी विश्वविद्यालय औऱ इससे संबद्ध अन्य महाविद्यालयों में छात्रसंघ चुनाव को लेकर सभी छात्र संगठनों ने पूरी ताकत झोंक दी है। इसका अंदाजा…

su..... | Sach Bedhadak

Sikar : शेखावाटी विश्वविद्यालय औऱ इससे संबद्ध अन्य महाविद्यालयों में छात्रसंघ चुनाव को लेकर सभी छात्र संगठनों ने पूरी ताकत झोंक दी है। इसका अंदाजा सड़कों पर दौड़ती गाड़ियों और अपने प्रतिनिधि के समर्थन में लगने वाले नारों से लगाया जा सकता है। मतदान में अभी दो दिन बाकी है। 26 अगस्त को होने वाले चुनाव को लेकर छात्र राजनीति पूरे परवान पर है।

ABVP और SFI में टक्कर

बताते चलें कि राजकीय साइंस कॉलेज में ABVP की ओर से विकास गुर्जर अध्यक्ष पद के उम्मीदवार हैं और कला महाविद्यालय में SFI ने राजू बिजारनिया और कॉमर्स कॉलेज में सुनील गोदारा को मैदान में उतारा है। वहीं एसके गर्ल्स कॉलेज में स्वाति खीचड़ को एबीवीपी ने अध्यक्ष पद का उम्मीदवार बनाया है। गर्ल्स कॉलेज में SFI ने राजकुमारी जाखड़ को मैदान में उतारा है। कॉमर्स कॉलेज में ABVP ने नवरंग सिंह शेखावत को चुनाव मैदान में उतारा है तो वहीं सौरभ सिंह बागी प्रत्याशी के रूप में चुनाव मैदान में उतर कर ABVP के लिए चुनौती बन रहे हैं।

शेखावाटी यूनिवर्सिटी में ABVP ने तेजकरण कुल्हरी को अपना उम्मीदवार बनाया है वहीं SFI ने छात्रसंघ अध्यक्ष पद के लिए जिलाध्यक्ष विजेंद्र ढाका को चुनाव मैदान में उतारा है। इसलिए अब यह देखना दिलचस्प है कि इन चुनावों में किस के सिर जीत का ताज सजेगा। चुनावों के लिए जिला प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद है और मतदान से लेकर मतगणना तक की पूरी तैयारियां प्रशासन की ओर से की जा चुकी हैं।

राजनीति में कदम रखने की पहली सीढ़ी छात्र संघ चुनाव

कॉलेज शिक्षा के दौरान राजनीति में उतरने वाले और जीतने वाले कई पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष देश और राज्य की राजनीति में अपना दमखम दिखा रहे हैं। शेखावाटी में छात्र राजनीति से विधायक और मंत्री बनने वालों की लंबी लिस्ट है। इसमें शेखावाटी जनपद ने सुभाष महरिया जैसे छात्र नेता को सांसद बनाने के साथ ही केंद्रीय राज्यमंत्री बनाने का गौरव हासिल किया है। वहीं भाजपा के दिग्गज नेता घनश्याम तिवारी भी शेखावाटी की धरा से ही छात्र राजनीति के तहत आगे तक पहुंचे हैं। राजेंद्र राठौड़, राजेंद्र पारीक, राजकुमार शर्मा, कॉमरेड अमराराम, लक्ष्मणगढ़ विधायक औऱ PCC चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ये सभी ऐसे नाम है जिन्होंने कॉलेज स्तर पर राजनीति करते हुए ऊंचे मुकाम हासिल किए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *