सतीश पूनिया ने सरदारशहर में कांग्रेस की जीत को बताया सिंपैथी गेम, राहुल गांधी से पूछा चौथा सवाल

सरदारशहर उपचुनाव में भाजपा की करारी हार हुई है। भाजपा प्रत्याशी अशोक पिंचा लगातार तीसरी बार हारे हैं, तो कांग्रेस ने लगातार तीसरी बार जीत…

Satish Poonia | Sach Bedhadak

सरदारशहर उपचुनाव में भाजपा की करारी हार हुई है। भाजपा प्रत्याशी अशोक पिंचा लगातार तीसरी बार हारे हैं, तो कांग्रेस ने लगातार तीसरी बार जीत दर्ज की है। बीजेपी की हार पर सतीश पूनिया ने बयान दिया है। उन्होंने इस जीत को सीधे-सीधे सिंपैथी फैक्टर से जोड़ दिया और कहा कि सरदारशहर में कांग्रेस सिंपैथी कार्ड खेलकर जीती है। उन्होंने कहा कि सरदारशहर की इस हार को 2023 के विधानसभा चुनाव से जोड़कर न देखा जाए क्योंकि आने वाले चुनाव में भाजपा पूरी 200 सीटों पर चुनाव लड़ेगी और अपना दमखम दिखाएगी।

2023 के न मुद्दे बदले हैं न दिशा

सतीश पूनिया कहा कि भले ही कांग्रेस सरदारशहर की जीत से जश्न में डूबी हो, लेकिन वह यह ना भूले कि साल 2023 के चुनाव 200 सीटों पर होंगे जिनके ना मुद्दे बदले हैं ना ही उनकी दिशा बदली है। पूनिया ने कहा कि राजस्थान की जनता इन्हीं मुद्दों पर ही वोटिंग करेगी और भाजपा को सत्ता की कुर्सी तक लेकर जाएगी। पुनिया ने कहा कि आज अपराधों के मामले में प्रदेश सबसे पहले नंबर पर है जो देश में उसकी छवि को खराब कर रहा है। इसका बदला तो जनता कांग्रेस को सत्ता से उखाड़ कर फेंक कर लेगी ही। इसलिए कांग्रेस ज्यादा आत्मविश्वास में ना रहे क्योंकि 2023 के चुनाव में अपराध से लेकर पेट्रोल-डीजल की महंगाई, बेरोजगारी, सामाजिक सुरक्षा, सांप्रदायिक हिंसा यह तमाम मुद्दे कांग्रेस का पीछा नहीं छोड़ेंगे। सतीश पूनिया ने कहा कि किसानों की कर्ज माफी अभी तक नहीं हुई है जबकि उन्होंने अपने घोषणापत्र में इसका ऐलान किया था। बेरोजगारी लगातार बढ़ती जा रही है, सरकार बता दे कि उन्होंने कितने लोगों को नौकरी दी है। यही सबसे मुख्य कारण होंगे जो कांग्रेस की हार का सबब बनेंगे।

गुजरात खोलेगा राजस्थान में जीत के रास्ते

सतीश पूनिया ने कहा कि भले ही सरदारशहर के परिणाम हमारी अपेक्षा के मुताबिक नहीं आए, क्योंकि इस सीट का इतिहास भी कुछ ऐसा ही रहा है कि 15 बार इस सीट पर चुनाव हो चुके हैं और आज का चुनाव 16वां चुनाव था लेकिन इन चुनावों में सिर्फ एक बार ही भाजपा को जीत मिली थी। जिसमें अशोक पिंचा जीते थे। इसलिए इस एक सीट की हार को विधानसभा चुनाव से जोड़कर न देखा जाए। सतीश पूनिया ने कहा कि सरदारशहर की जनता ने जो जनादेश दिया है हम उसका सम्मान करते हैं। गुजरात और हिमाचल के चुनाव का जिक्र करते हुए कहा कि गुजरात का चुनाव देश के लिए एक अच्छा संकेत है, क्योंकि जिस तरीके से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वैचारिक और बुनियादी मुद्दों को खोजा है, उनके समाधान को निकाला है, जिसका नतीजा यह है कि गुजरात की जनता ने उनके पक्ष में मतदान किया है और अब तक की सबसे प्रचंड जीत दिलाई है।

उत्तर गुजरात में 43 में से जीतीं 33

पूनिया ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में गुजरात में हमने जो जीत दर्ज की है वह कहीं ना कहीं राजस्थान से जुड़ी हुई है। इसका सीधा सा मतलब यह है कि गुजरात की जीत अब राजस्थान की जीत के लिए दरवाजा खोलेगी। सतीश पूनिया ने यह भी कहा कि हमें उत्तर गुजरात की 43 सीटों की जिम्मेदारी दी गई थी। जिसमें हमने 33 सीटों पर जीत हासिल की है और देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के द्वारा किए जा रहे राष्ट्रीय यज्ञ में आहुति दी है। इस विजय के लिए मैं राजस्थान भाजपा का आभार व्यक्त करता हूं और नारायण सिंह जी देवल, सुशील कटारा, प्रमोद सामर और गुजरात चुनाव में प्रवासी कार्यकर्ता के नाते परिश्रम की पराकाष्ठा करने वाले सभी कार्यकर्ताओं और नेताओं का अभिनंदन करता हूं।

राहुल गांधी से पूछा चौथा सवाल

दूसरी तरफ सतीश पूनिया ने राहुल गांधी से आज चौथा सवाल पूछा है। उन्होंने पूछा कि राहुल गांधी जी राजस्थान के नौजवानों से जो वादा किया था वो कब पूरा होगा। उन्होंने कहा कि उनकी यात्रा है सब सत्कार भी हो रहे हैं, पर्यटन भी है, बाकी आनंद विहार होंगे। लेकिन अभी तक तीन सवालों के लिए राजस्थान की सरकार और खुद राहुल गांधी जी निरुत्तर हैं। पिछले दिनों तीनों सवालों की जो आपने देखा है, कल जिस तरीके से हिंडौन की दशा आप लोगों ने देखी थी। लेकिन आज मेरा सवाल है राजस्थान के उन बेरोजगारों की बेरोजगारी को लेकर कि राजस्थान में 70 लाख बच्चों ने परीक्षा दी। एक लाख की नौकरी का मुख्यमंत्री गहलोत आंकड़ा सदन में गिनाते हैं। 69 लाख के लिए रोड मैप नहीं है। रीट की चीट कोढ़ में खाज का काम करती है। वेट कीजिए इस तरीके की अनेक भर्तियों में जिनमें विसंगतियां हैं, राजस्थान की नकल माफिया ने नौजवानों के सपनों को रौंद दिया है। इसमें संविदा कर्मी भी हैं और ऐसे भी है जो मुझे सुन रहे हो, वे इसमें शामिल है। राजस्थान के नौजवानों को कहा गया था कि जो वादा किया कांग्रेस पार्टी ने, राहुल गांधी जी क्या राजस्थान के लोगों को रोजगार की मंशा पूरी होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *