RTU कोटा : पास कराने के एवज में अस्मत मांगने वाला आरोपी प्रोफेसर और बिचौलिया छात्र गिरफ्तार

कोटा। राजस्थान तकनीकी विश्वविद्यालय में पास कराने के एवज में संबंध बनाने का दबाव डालने वाले प्रोफेसर और बिचौलिए छात्र अर्पित को गिरफ्तार कर लिया…

RTU कोटा : पास कराने के एवज में अस्मत मांगने वाला आरोपी प्रोफेसर और बिचौलिया छात्र गिरफ्तार

कोटा। राजस्थान तकनीकी विश्वविद्यालय में पास कराने के एवज में संबंध बनाने का दबाव डालने वाले प्रोफेसर और बिचौलिए छात्र अर्पित को गिरफ्तार कर लिया  है। दूसरी तरफ एक और छात्रा ने प्रोफेसर के खिलाफ मामला दर्ज कराया। उसने भी प्रोफेसर पर परीक्षा में पासिंग मार्क्स के बदले संबंध बनाने का दबाव बनाया है। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर ली है और छात्रा का बयान भी ले लिया है। दूसरी तरफ अब कई छात्र संगठन उतर आए हैं। छात्र संगठनों ने आरोपी प्रोफेसर पर कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है। इसके अलावा कार्रवाई न करने की सूरत में विश्वविद्यालय बंद तक कराने की चेतावनी दे दी है।

ABVP ने आरोपी प्रोफेसर का जलाया पुतला

आज कई छात्र संगठनों ने यूनिवर्सिटी में प्रदर्शन किया और ज्ञापन देकर प्रोफेसर को जल्द बर्खास्त करने की मांग की। ABVP के पदाधिकारीयों सहित कई छात्र संगठनों ने जहां एसोसिएट प्रोफेसर गिरीश परमार का पुतला जलाया, वहीं जेडीबी कॉलेज की छात्राओं ने जिला कलेक्टर को ज्ञापन देकर दोषियों को तुरंत गिरफ्तार करने की मांग की। ABVP के पदाधिकारी और गवर्नमेंट कॉलेज के छात्र संघ अध्यक्ष मनीष सामरिया सहित कई पदाधिकारी कल दादाबाड़ी थाने पहुंचे और सीआई से मिलकर जल्द कार्रवाई करने की मांग की।

वीसी को ज्ञापन देकर की कार्रवाई की मांग

सामरिया ने कहा कि अगर प्रोफेसर कल यूनिवर्सिटी में दिखाई दे गया तो उसे मुर्गा बना देंगे। घटना को लेकर भारतीय जनता युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने हरीश राठौर की अगुवाई में यूनिवर्सिटी में प्रदर्शन किया और वीसी को ज्ञापन देकर दोषी प्रोफेसर को तुरंत बर्खास्त करने की मांग की।

इसी मामले को लेकर जानकी देवी बजाज कन्या महाविद्यालय छात्रासंघ अध्यक्ष अंजलि मीणा के नेतृत्व में छात्राओं ने जिला कलेक्टर ओपी बुनकर को ज्ञापन देकर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की। कई छात्र संगठनों के पदाधिकारियों ने कहा कि यदि शीघ्र कार्रवाई नहीं होती तो विश्वविद्यालय को बंद करा दिया जाएगा और वे धरने पर बैठ जाएंगे।

शर्मनाक कांड में बिचौलिए की तरह काम करता था छात्र अर्पित

बता दें कि पुलिस ने एसोसिएट प्रोफेसर के अलावा छात्र अर्पित के खिलाफ भी मामला दर्ज कर लिया है। बीटेक की छात्रा ने रिपोर्ट में आरोप लगाया कि उसके सहपाठी अर्पित के माध्यम से एसोसिएट प्रोफेसर गिरीश परमार ने उसे टेस्ट में अच्छे नंबर से पास करवाने की एवज में शारीरिक संबंध बनाने का दबाव बनाया। छात्रा ने मना कर दिया तो आरोपी ने परीक्षा में पास करने की बात कह कर अन्य छात्राओं को टारगेट किया। दबाव बनाने के लिए वह अर्पित को माध्यम बनाता है। अर्पित बिचौलिये की तरह छात्राओं को पास कराने के झांसे में लेता है। फिर आरोपी एसोसिएट प्रोफेसर परमार के साथ शारीरिक सम्बन्ध बनाने को कहता है।

डिप्रेशन में सुसाइड करने चली थी छात्रा

उसके साथ भी इसी तरह की बात हुई है। छात्रा ने एफआईआर में आरोप लगाया कि फाइनल परीक्षा में उसे साजिश के तहत फेल किया गया है। फिर अर्पित ने पास करवाने का झांसा दिया गया। उसके बदले में मुझ पर शारीरिक सम्बन्ध बनाने एवं कुकृत्य करने का दबाव बनाया गया। छात्रा ने रिपोर्ट में आरोप लगाया कि वह प्रोफेसर के दबाव से इतनी आहत हो गई कि उसने खुदकुशी करने के बारे में सोच लिया थी। लेकिन परिवार के सपोर्ट के चलते उसने रिपोर्ट दर्ज करवाई है। RTU के कुलपति एसके सिंह ने मामले को गंभीरता से लेते हुए कहा कि इस तरह के मामले प्रशासन बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं करेगा। उन्होंने कहा कि इस मामले को 3 सदस्यों की कमेटी को सौंपा है जो जल्द मामले की निष्पक्ष जांच कर उन्हें सौंपेंगे और जो भी इसमें दोषी पाया जाएगा। उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *