Rajasthan : राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालयों में भर्ती, उप-प्रधानाचार्य पद के लिए निकाली गईं 12,421 जगह, सीएम गहलोत ने दी मंजूरी

Rajasthan : प्रदेश की गहलोत सरकार ( Ashok Gehlot ) ने आज सरकारी नौकरी की तलाश में जुटे युवाओं के लिए एक खुशखबरी दी है।…

Gehlot cabinet meeting

Rajasthan : प्रदेश की गहलोत सरकार ( Ashok Gehlot ) ने आज सरकारी नौकरी की तलाश में जुटे युवाओं के लिए एक खुशखबरी दी है। सरकार की तरफ से राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालयों में उप प्रधानाचार्य ( एल-14 ) के लिए 12,421 नए पद निकाले हैं। उप प्रधानाचार्य ( Vice Principal ) के ये पद पंचायत स्तर और शहरी क्लस्टर में स्थित 10 हजार 217 विद्यालयों में निकाले गए है। इसके अलावा 275 से ज्यादा नामांकन वाले 2 हजार 204 स्कूलों में ये पद सृजित किए गए हैं।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ( Ashok Gehlot ) ने ट्वीट करते हुए कहा कि सरकार के इस फैसले से राजकीय उच्च माध्यमिक स्कूलों में शिक्षा के स्तर और उसकी गुणवत्ता में सुधार आएगा। इसके अलावा शिक्षा के प्रबंधन तंत्र के मजबूत होने के साथ ही शैक्षिक कार्यों का सुचारू रूप से संचालन और निरीक्षण हो पाएगा।

अशोक गहलोत ( Ashok Gehlot ) ने कहा कि नए पदों को सृजित करने से विभाग में पदोन्नति के अवसर बढ़ेंगे और भविष्य में पदोन्नति चैनल में  और ज्यादा स्पष्टता आएगी। उप प्रधानाचार्य पद को संवर्गित करने के लिए राजस्थान शैक्षिक ( राज्य और अधीनस्थ ) सेवा नियम 2021 में संशोधन के लिए मंत्रिमंडल की ओर से अप्रैल 2022 में स्वीकृति दी जा चुकी है और कार्मिक विभाग भी इसकी अधिसूचना जारी कर चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *