Udaipur Killing Case: एक और आरोपी मोहम्मद मोहसिन की जयपुर NIA कोर्ट में पेशी

उदयपुर के कन्हैयालाल हत्याकांड मामले के एक और आरोपी मोहम्मद मोहसिन को कल गिरफ्तार किया गया था। वहीं आज जयपुर NIA कोर्ट में उसकी पेशी…

udipur killing case | Sach Bedhadak

उदयपुर के कन्हैयालाल हत्याकांड मामले के एक और आरोपी मोहम्मद मोहसिन को कल गिरफ्तार किया गया था। वहीं आज जयपुर NIA कोर्ट में उसकी पेशी भी हुई। NIA की टीम मोहसिन को लेकर कोर्ट पहुंची है। यहां CBI कोर्ट नंबर-1 में मोहसिन की पेशी हुई। बता दें कि मोहसिन पर घटनास्थल की रेकी करने की आरोप है। वहीं NIA ने दो औऱ आरोपियों को हिरासत में लिया है।

चिकन शॉप चलाता है मोहम्मद मोहसिन

NIA के अधिकारियों ने बताया कि मोहम्मद मोहसिन के अलावा 2 और लोगों को हिरासत  लिया गया है। जो खांजीपीर के ही रहने वाले बताए जा रहे हैं। तीनों को पूछताछ के लिए जयपुर ले जाया गया। जहां मोहम्मद मोहसिन को आज NIA कोर्ट में पेश किया गया। जानकारी के मुताबिक मोहम्मद मोहसिन हाथीपोल क्षेत्र में एक चिकन शॉप चलाता है। हाथीपोल वही क्षेत्र है जहां कन्हैया की हत्या हुई थी।

हत्या के 4 आरोपियों की पहले ही हो चुकी है NIA कोर्ट में पेशी

कन्हैया की हत्या के मुख्य आरोपियों गौस मोहम्मद औऱ रियाज अत्तारी के अलावा कन्हैया की दुकान के बाहर खड़े आसिफ और मोहसिन को पहले ही जयपुर की NIA कोर्ट में पेश किया जा चुका है। जहां से उन्हें 10 दिन की NIA की कस्टडी में भेजा गया है। बता दें कि पेशी के बाद बाहर आते वक्त मौजूद वकीलों की भीड़ ने आरोपियों को पकड़ कर उनकी पिटाई की। उन पर पानी की बोतलें फेंकी। किसी तरह अधिकारियों ने सुरक्षा बलों की मदद से आरोपियों को उग्र भीड़ के चंगुल से बहुत मुश्किल से छुड़ाया। इसके बाद कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच उन्हें ले जाया गया। इसे देखते हुए आज मोहसिन की पेशी के लिए पुलिस और सुरक्षा बलों ने पहले से ही कोर्ट परिसर में सुरक्षा व्यवस्था को कड़ा कर दिया है।  

बीती शाम वसुंधरा राजे ने कन्हैया के परिजनों से की थी मुलाकात

वसुंधरा राजे ने बीती शीम कन्हैया के परिजनों से मुलाकात की थी। उन्होंने पूरे परिवार को ढांढस बंधाया। वसुंधरा ने कन्हैया की पत्नी के गले लगकर उनके दुखों को हल्का करने की कोशिश की। कन्हैया की पत्नी के आंसू देखकर वसुंधरा भी भावुक हो गईं। कन्हैया की पत्नी ने कहा कि अगर उनके पति को सुरक्षा मिल जाती तो, आज वे जिंदा होते। मेरी मांग में सिंदूर होता। इसके बाद वसुंधरा ने बाहर मीडिया से बातचीत भी की थी। जिसमें उन्होंने कहा था कि रोज मेहनत करके परिवार का पेट भरने वाले कन्हैया को अगर गहलोत सरकार सुरक्षा दे देती तो उसकी हत्या नहीं होती। वसुंधरा ने हत्या के लिए गहलोत सरकार पर आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि अगर सरकार किसी आम नागरिक को सुरक्षा मुहैया नहीं करा सकती, तो उसे सत्ता में रहने का कोई हक नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *