ED Raid : पूरे देश में ED की कार्रवाई, चीनी मोबाइल कंपनियों के 40 से ज्यादा ठिकानों पर छापेमारी

ED Raid : चीनी मोबाइल कंपनियों में धोखाधड़ी मामले को लेकर ED यानी प्रवर्तन निदेशालय ने उत्तर से लेकर दक्षिण भारत में कार्रवाई की है।…

ED RAID ON VIVO

ED Raid : चीनी मोबाइल कंपनियों में धोखाधड़ी मामले को लेकर ED यानी प्रवर्तन निदेशालय ने उत्तर से लेकर दक्षिण भारत में कार्रवाई की है। ED ने 40 से ज्यादा कंपनियों के ठिकानों पर छापेमारी की है। यूपी, एमपी, बिहार समेत दक्षिण भारत के राज्यों में भी ED की रेड पड़ी है। ED की इस कार्रवाई से कंपनियों के हाथ-पांव फूले हुए हैं। आपको बता दें कि ED की यह कार्रवाई उस केस के तहत की जा रही है जिसमें CBI जांच कर रही है। यह कार्रवाई धन शोधन निवारण अधिनियम के तहत की गई है।

टॉप चीनी कंपनियों के खिलाफ कार्रवाई, शाओमी, वीवो पर भी छापा

चीन की टॉप कंपनियां ED के रडार में शामिल हैं। चीन की सबसे बड़ी मोबाइल कंपनी वीवो और इससे जुड़ी कुछ कंपनियों के खिलाफ भारत में जांच चल रही है। इससे पहले जांच एजेंसी ने FEMA के तहत Xiaomi के एसेट्स सीज किए थे। हालांकि कर्नाटक हाईकोर्ट ने इस पर रोक लगा दी थी। बताया जा रहा है कि जांच एजेंसी वीवो और उससे जुड़ी फर्म के 44 ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। हाल ही में केंद्र सरकार ने भारत में बिजनेस के लिए पड़ोसी देश में ऑरिजिन की छानबीन तेज कर दी है। मई महीने में ZTE Corp. औऱ Vivo Mobile Communication Co. के खिलाफ कथित रूप से वित्तीय अनियमितताओं की जांच की थी।   

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *