Rajasthan : मंत्री विश्वेंद्र का सतीश पूनिया पर निशाना, कहा- 70 साल की उम्र में दिमागी संतुलन खो बैठे हैं

Rajasthan : जिले की डीग तहसील के पसोपा गांव में भाजपा नेताओं के जमावड़े को लेकर पर्यटन एवं नागरिक उड्डयन मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने संभागीय…

Vishvendra singh

Rajasthan : जिले की डीग तहसील के पसोपा गांव में भाजपा नेताओं के जमावड़े को लेकर पर्यटन एवं नागरिक उड्डयन मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने संभागीय आयुक्त कार्यालय के सभागार में पत्रकार वार्ता कर भाजपा नेताओं पर जोरदार हमला बोला है। पर्यटन मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने कहा कि संत विजय दास आत्मदाह मामले में भाजपा के नेता ओछी राजनीति कर ग्रामीणों और साधु- संतों को भड़का कर राजनीति रोटियां सेकने का प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनियां भरतपुर में आकर 70 साल की उम्र वाले नेताओं को राजनीति से सन्यास लेने का का बयान तो देते हैं, लेकिन शायद उन्हें पता नहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और बीजेपी के कई नेता 70 साल की उम्र को पार कर चुके हैं।

पर्यटन मंत्री ने कहा कि ऐसा लगता है भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष तब से अपना मानसिक संतुलन खो बैठे हैं, जब से उपराष्ट्रपति पद के लिए जगदीप धनखड़ को उम्मीदवार बनाया गया है। उन्होंने कहा कि भगवान श्री कृष्ण की क्रीड़ा स्थली में चल रहे खनन मामले को लेकर साधु-संत 550 दिन से आंदोलन कर रहे थे, लेकिन इतने दिनों तक भाजपा के ये नेता आंदोलन में कहीं पर भी नजर नहीं आए थे।

मैं वॉयस सैंपल देने को तैयार, शेखावत भी दें

पर्यटन मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत पर भी जोरदार हमला बोलते हुए कहा कि मानेसर घटनाक्रम के दौरान मेरा उनके साथ कोई संवाद हुआ बताया था और इस मामले को लेकर मैं तो वॉइस सैंपल देने के लिए तैयार हूं, लेकिन पता नहीं केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत अपना वॉइस सैंपल क्यों नहीं दे रहे हैं। पर्यटन मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने
कहा कि संतों को लेकर अब भाजपा ओछी राजनीति पर उतर आई है।

मामले की कराई जा रही है जांच

पर्यटन मंत्री ने कहा कि संत बाबा विजय दास के आत्मदाह की घटना से सरकार को बेहद दुख हुआ है, लेकिन सरकार द्वारा मांगों को जल्द पूरा करने के बार-बार आश्वासन देने के बावजूद भी पता नहीं संत विजयदास बाबा ने किन परिस्थितियों में आत्मदाह का कदम उठाया था। इस पूरे मामले की प्रशासनिक जांच भी कराई जा रही है। पर्यटन मंत्री ने आंदोलनकारियों के साथ सरकार की सफल बातचीत करवाने और पसोपा गांव सहित आसपास के इलाके में कुछ लोगों द्वारा अशांति फैलाने की मंशा को विफल कराने में पूर्वसांसद पंडित रामकिशन के प्रयास की भी प्रशंसा की।

ERCP भरतपुर के लिए बेहद महत्वपूर्ण

ईआरसीपी के संबंध में भी पर्यटन मंत्री ने केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत पर हमला बोला। पर्यटन मंत्री ने भरतपुर के भाजपा जिला अध्यक्ष डॉ शैलेश सिंह द्वारा सोशल मीडिया पर की जा रही बयानबाजी का जिक्र करते हुए कहा कि डॉक्टर शैलेश सिंह अभी राजनीति में बच्चे हैं और उनको बयानबाजी सोच समझकर करनी चाहिए। पत्रकार वार्ता में पूर्वसांसद पंडित रामकिशन ने ईआरसीपी को भरतपुर जिले के लिए बेहद महत्वपूर्ण बताया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *