Rajasthan IAS Transfer List: राजस्थान में 29 IAS और 16 IPS अधिकारियों का तबादला, जानिए किसे कहां मिली तैनाती

Rajasthan IAS Transfer List: राजस्थान सरकार ने अभी कुछ दिनों पहले ही 32 IPS अधिकारियों के तबादले हुए थे। अब सरकार ने 29 IAS अधिकारियों…

Rajasthan IAS Transfer List

Rajasthan IAS Transfer List: राजस्थान सरकार ने अभी कुछ दिनों पहले ही 32 IPS अधिकारियों के तबादले हुए थे। अब सरकार ने 29 IAS अधिकारियों के ट्रांसफर की सूची जारी कर दी है। साथ ही गहलोत सरकार ने आज ही 16 IPS अफसरों का भी ट्रांसफर किया है। पिछले काफी समय से नौकरशाही में फेरबदल के कयास लगाए जा रहे थे। गहलोत सरकार ने जयपुर, धौलपुर, अलवर कलेक्टर का तबादला किया है। कैलाश चंद मीना को सीएम गहलोत के गृहनगर जोधपुर का संभागीय आयुक्त बनाया गया है। वहीं जयपुर के नए कलेक्टर के तौर पर प्रकाश राज पुरोहित को तैनाती मिली है। देश की सबसे ज्यादा चर्चित IAS अफसर टीना डाबी (IAS TINA DABI Transfer) का जैसलमेर की नई कलेक्टर के रूप में तबादला किया गया है। टीना डाबी (Tina Dabi) पहली बार किसी जिले की कलेक्टर बनीं हैं। वहीं उनके पति डॉक्टर प्रदीप गवांडे को प्रबंध निदेशक, राजस्थान राज्य खान एवं खनिज लिमिटेड और निदेशक, पेट्रोलियम, उदयपुर के रूप में तैनाती मिली है।

IAS अफसरों के तबादले में ये नाम शामिल

कार्मिक विभाग के जारी आदेश के अनुसार अनिल कुमार अग्रवाल को धौलपुर का नया डीएम बनाया गया है। विश्राम मीना मुख्य कार्यकारी अधिकारी जयपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड और आयुक्त नगर निगम हैरिटेज, जितेंद्र कुमार सोनी को अलवर के नए जिला कलेक्टर, शिवप्रसाद नकाते को एमडी रीको, संदेश नायक को निदेशक स्वच्छ भारत मिशन जयपुर, देवेंद्र कुमार को संयुक्त शासन सचिव, कार्मिक विभाग, जयपुर के तौर पर तबादले किए गए हैं।

इन IPS अफसरों के हुए तबादले

राजस्थान सरकार ने 16 IPS अफसरों के भी तबादले किए गए हैं। जिनमें प्रसन्न कुमार खमसेरा को महानिरीक्षक पुलिस कोटा रेंज, गौरव श्रीवास्तव को महानिरीक्षक पुलिस भरतपुर रेंज, कैलाश चंद विश्नोई को अतिरिक्त पुलिस आयुक्त पुलिस आयुक्तालय, जयपुर, अनिल कुमार को प्रतापगढ़ का SP, मृदुल कच्छावा को झुंझुनूं का SP, वंदिता राणा को पुलिस उपायुक्त, जयपुर शहर पश्चिम, राजकुमार चौधरी को कमांडेंट बटालियन आरएसी बीकानेर, संजीव नैन को दौसा का SP, योगेश गोयल को पुलिस उपायुक्त जयपुर दक्षिण में तैनाती मिली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *