Rajasthan High Court Recruitment : राजस्थान हाईकोर्ट में निकली भर्तियां, यहां से करें आवदेन

Rajasthan High Court Recruitment : कानून के क्षेत्र में नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए सुनहरा मौका आया है। राजस्थान हाईकोर्ट में बंपर…

hc.... | Sach Bedhadak

Rajasthan High Court Recruitment : कानून के क्षेत्र में नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए सुनहरा मौका आया है। राजस्थान हाईकोर्ट में बंपर भर्तियां निकली हैं। इनमें जूनियर ज्यूडिशिएल, असिस्टेंस, जूनियर असिस्टेंस, क्लर्क ग्रेड टू पद शामिल हैं। ये आवेदन 22 अगस्त से शुरू हो चुके हैं, और आवेदन की अंतिम तारीख 22 सितंबर है। आप यहां आपको आवेदन के लिए जरूरी योग्यता समेत सभी जानकारियां दे रहे हैं।

योग्यता

राजस्थान हाइकोर्ट में निकली इन भर्तियों के लिए  आयु सीमा 18 से 40 साल है। आवेदक किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से कानून में स्नातक होना चाहिए। इसके साथ ही उसे कंप्यूटर का बेसिक नॉलेज भी होना चाहिए।

परीक्षा का प्रारूप

राजस्थान हाईकोर्ट में निकली इन भर्तियों के लिए लिखित परीक्षा आयोजित होती है। हालांकि अभी परीक्षा की तिथि नहीं आई है। आवेदक अपने एप्लीकेशन फॉर्म राजस्थान हाईकोर्ट की ऑफिशिएल वेबसाइट hcrj.nic.in पर जाकर भर सकते हैं। सामान्य श्रेणी के आवेदक को आवेदन पत्र के लिए 500 रुपए का शुल्क देना होगा, वहीं एससी-एसटी, ओबीसी के लिए 400 रुपए की फीस है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *