Rajasthan : प्रदेश के कार्मिकों को गहलोत सरकार का तोहफा, साल में दो बार मिलेगा प्रमोशन का अवसर

Rajasthan : प्रदेश की गहलोत सरकार ने राज्य के कार्मिकों को एक खुशखबरी दी है। अब उन्हें साल में दो बार प्रमोशन का अवसर मिलेगा।…

gehlot | Sach Bedhadak

Rajasthan : प्रदेश की गहलोत सरकार ने राज्य के कार्मिकों को एक खुशखबरी दी है। अब उन्हें साल में दो बार प्रमोशन का अवसर मिलेगा। यह फैसला विभागीय पदोन्नति समिति की बैठक में दी। इस फैसले के मुताबिक अब सभी विभागों विभागीय पदोन्नति समिति की नियमित बैठक के बाद भी खाली रह रहे बाकी पदों के लिेए समिति की एक और बैठक आयोजित की जा सकती है।

सरकार के मुताबिक सभी सेवाओं में प्रमोशन से भरे जाने वाले पदों पर नियमित तौर पर विभागीय प्रमोशन की प्रक्रिया 30 सितंबर से पहले कर ली जाती है। अगर विभागीय पदोन्नति समिति की बैठक होने के बाद भी 31 दिसंबर तक या 15 प्रतिशत से ज्यादा पद खाली हो जाते हैं। तो उन्हें भी भरने के लिए विभागीय पदोन्नति समिति की बैठक हो सकेगी। इस बैठक में इन खाली पदों को भरने के लिए समिति की अनुशंसा की चर्चा की जाएगी।

आपको बता दें कि वित्तीय वर्ष में 1 अप्रैल से ही राज्य कर्मचारियों की पदोन्नति की प्रक्रिया शुरू की जाती है। जहां सरकार के अधिकांश विभागों में जून-जुलाई तक वार्षिक नियमित पदोन्नति समिति की बैठक आयोजित कर खाली पदों को भर लिया जाता है। इसमें 1 अप्रैल के पहले के सभी संभावित खाली पदों को शामिल किया जाता है।

गौरतलब है कि प्रदेश में कई कर्मचारी संगठन सरकार से लंबे समय से प्रमोशन की मांग कर रहे थे। इससे पहले गहलोत सरकार ने प्रदेश में अधिकारियों-कर्मचारियों के कैडर के अनुसार पे-स्केल में असमानता को दूर करने का ऐलान किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *