Rajasthan : CM अशोक गहलोत ने साधा केंद्र पर निशाना, वरिष्ठ नागरिकों के रेलवे टिकट में छूट समाप्त करने के फैसले को बताया गलत

राजस्थान ( Rajasthan ) के सीएम अशोक गहलोत ( CM Ashok Gehlot ) ने केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला और उस पर जनविरोधी कार्य…

ashok 2 | Sach Bedhadak

राजस्थान ( Rajasthan ) के सीएम अशोक गहलोत ( CM Ashok Gehlot ) ने केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला और उस पर जनविरोधी कार्य करने का आरोप लगाया। दरअसल लोकसभा ( Loksabha ) में केंद्र ने जानकारी दी थी कि वरिष्ठ नागरिकों को रेलवे टिकट में दी जाने वाली छूट को समाप्त कर दिया गया है। जिसे प्रदेश के सीएम अशोक गहलोत ( CM Ashok Gehlot ) ने गलत करार दिया। गहलोत ने कहा कि यह एक गलत फैसला है। इसका दुष्प्रभाव करोड़ों लोगों पर पड़ेगा।

गहलोत ( CM Ashok Gehlot ) ने आगे कहा कि वरिष्ठ नागरिकों को यह छूट सरकार द्वारा उनके लिए दिया गया सम्मान था। यह छूट अधिका आयु से उनकी आमदनी कम होने के कारण भी दी जाती थी। जिसे अब मोदी सरकार( Modi Government ) ने बंद कर दिया है। यह अवधारणा सामाजिक सुरक्षा के खिलाफ है। उन्होंने केंद्र को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि बड़े उद्योगपतियों को लाखों करोड़ की टैक्स छूट और कर्जमाफी देने वाली मोदी सरकार आमजन की रियायतों को खत्म करने का जनविरोधी कार्य कर रही है।

क्यों छूट को किया गया है समाप्त

दरअसल रेल मंत्री ( Railway Minister ) अश्विनी वैष्णव ( Ashwini Vaihnav ) ने संसद में एक प्रश्न का जवाब देते हुए साफ कर दिया था कि सीनियर सिटीजन्स को ट्रेन टिकट में अब छूट नहीं दी जाएगी। उनका कहना है कि भारतीय रेल पहले से ही वरिष्ठ नागरिकों समेत य़ात्रियों के लिए यात्रा लागत पर 50 प्रतिशत से अधिक का खर्च पहले से वहन कर रही है। इसके अलावा कोरोना के चलते पिछले 2 साल रेलवे की कमाई भी बेहद कम रही। इससे रेलवे की वित्तीय हालात पस्त हो गई है। इसी कारण से सीनियर सिटीजन्स ( Senior Citizens ) के किराए में छूट को समाप्त किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *