National Herald Office Raid : ED की रेड पर बरसे गहलोत, कहा- केंद्र की बौखलाहट की निशानी

National Herald Office Raid : आज ED ने नई दिल्ली स्थित नेशनल हेराल्ड ( National Herald ) के दफ्तर पर रेड डाली, इसके साथ ही…

Gehlot cabinet meeting

National Herald Office Raid : आज ED ने नई दिल्ली स्थित नेशनल हेराल्ड ( National Herald ) के दफ्तर पर रेड डाली, इसके साथ ही मुंबई, कोलकाता तक के 12 ठिकानों पर छापेमारी की। पिछले दिनों ही ED ने नेशनल हेराल्ड मामले में सोनिया गांधी से 2 दिनों तक पूछताछ की थी। जिसका कांग्रेस ( Congress ) ने पूरे देश में प्रदर्शन किया था। अब नेशनल हेराल्ड के दफ्तर में ED की छापेमारी से कांग्रेस में जबरदस्त नाराजगी है। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ED की इस छापेमारी को लेकर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने ED की इस कार्रवाई को केंद्र की बौखलाहट की निशानी करार दिया।

उन्होंने कहा कि सोनिया गांधी ( Sonia Gandhi ) और राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) को पूछताछ के नाम पर प्रताड़ित करने के बाद अब ED फेस सेविंग के लिए इस तरह की कार्रवाई कर रही है। उन्होंने कहा कि इस पूरे मामले मेें पैसों का कोई ट्रांजेक्शन नहीं हुआ, तो फिर ये मनी लॉन्ड्रिंग कैसे हुई? ED ने जुलाई 2015 को ये केस बंद कर दिया था। लेकिन केंद्र ने जांच अधिकारी का तबादला करा दिया और नए अधिकारियों पर इस मामले की जांच के लिए दबाव डाला। यह कार्रवाई केंद्र ने बदले की भावना से शुरू की है।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ( Cm Ashok Gehlot ) ने कहा कि केंद्र चाहे कितनी भी कोशिश कर ले। वह कांग्रेस को बदनाम नहीं कर सकती। अंत में जीत सच्चाई की ही होगी। इससे पहले जब 22 जुलाई को सोनिया गांधी से ED ने पूछतीछ की थी तब भी अशोक गहलोत ने AICC की प्रेस कांफ्रेंस में केंद्रीय एजेंसियों पर निशाना साधा था। उन्होंने आरोप लगाते हुए यहां तक कह दिया था कि ED औऱ CBI जैसी एजेंसियां ‘ऊपर’ के आदेश पर काम कर रही हैं।

ED की कार्रवाई को बताया था तमाशा

अशोक गहलोत ( Ashok Gehlot ) ने ED की सोनिया और राहुल गांधी पर कार्रवाई को तमाशा करार दिया। उन्होंने कहा कि देश के अंदर ईडी का जो तमाशा हो रहा है, कि पहले 5 दिन तक लगातार राहुल गांधी को बुलाया, अब सोनिया गांधी को। किसी ने सुना भी नहीं होगा कि 5 दिन तक लगातार 50 घंटे तक किसी से पूछताछ हो। सोनिया जी को आज तीसरी बार बुलाया है और पता नहीं वो कब तक बुलाएं। ये जो देश के अंदर ईडी ने आतंक मचा रखा है, इसका फैसला जल्द ही होना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *