Sachin Pilot के समर्थक विधायकों ने मंच से उठाई सीएम बनाने की मांग

पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट (Sachin Pilot) के जन्मदिन के बहाने मंगलवार को शक्ति प्रदर्शन करने की तैयारी से पहले पायलट खेमे के माने जाने वाले…

sachin pilot

पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट (Sachin Pilot) के जन्मदिन के बहाने मंगलवार को शक्ति प्रदर्शन करने की तैयारी से पहले पायलट खेमे के माने जाने वाले विधायकों ने खुले मंच से पायलट को मुख्यमंत्री बनाने की मांग उठाकर हलचल मचा दी है। खास बात यह रही कि पायलट समर्थक चाकसू विधायक वेदप्रकाश सोलंकी और खिलाड़ीलाल बैरवा ने मंच से जब यह मांग उठाई, उस समय पायलट वहां मौजूद थे।

पायलट (Sachin Pilot) दौसा जिले के सिकंदरा में रामदेव मंदिर निहालपुरा-अचलपुरा पर सोमवार को वार्षिक लक्खी मेले में अपने समर्थकों के साथ पहुंचे थे। पायलट ने इस मौके पर कहा कि आने वाला समय नौजवानों का है। प्रदेश को मजबूती देने का काम युवाओं को करना है। लेकिन होश नहीं खोने हैं। उन्होंने कहा कि राजनीति में तर्क होता है, सम्मान भी होता है। एक-दूसरे का मान सम्मान करना होगा, ताकत देनी होगी। एक-दूसरे की टांग नहीं खींचनी है। यदि हम किसी के बारे में भला नहीं बोल सकते तो बुरा बोलने का अधिकार भी किसी को नहीं है। सबका सम्मान करते हुए साथ लेकर चलना होगा। हम किसी के जयकारे नहीं लगा सकते तो किसी की मुखालफत भी नहीं करनी है।

बैरवा बोले- जनता चाहती है Sachin Pilot बनें सीएम आलाकमान तय करे

पायलट समर्थक विधायक बैरवा ने कहा कि 4 साल का राज पूरा होने वाला है। आज की तारीख में प्रदेश का हर व्यक्ति सचिन पायलट को मुख्यमंत्री बनाना चाहता है। मेरी इस बात से राजस्थान में ही नहीं पूरे हिन्दुस्तान में खलबली मच गई। राज लाना है तो आलाकमान तय करे। सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने चितंन शिविर में कहा था कि पार्टी ने लोगों को बहुत कुछ दिया है, उसे अब लौटाने का वक्त है। उस बात को काफी दिन बीत जाने के बाद भी किसी नेता ने यह नहीं कहा कि हम लौटाने को तैयार हैं। प्रदेश के नेताओं को सोचना चाहिए। उन्होंने कहा कि सरकार में पूर्वी राजस्थान की सबसे ज्यादा भागीदारी है। पश्चिम राजस्थान व मारवाड़ के सीएम बन चुके हैं। एक बार सचिन पायलट को सीएम बनाकर पूर्वी राजस्थान को भी मौका दे दो।

Sachin Pilot की हुंकार पर बनाए मंत्री

सोलंकी ने कहा कि राज्य की कांग्रेस सरकार में यदि 4 दलित मंत्री हैं तो उसमें पायलट का सबसे बड़ा योगदान है। पायलट के हुंकार भरने के बाद ही कांग्रेस आलाकमान व मुख्यमंत्री ने 4 कैबिनेट मंत्री बनाए। सोलंकी ने सभा में कहा कि लोग जो चाहते हैं, वो होकर रहता है। आज नहीं तो कल होकर रहेगा, लेकिन जो होने वाला है, वो टल नहीं सकता।

Sachin Pilot के जन्मदिन के लिए आज प्रदेश भर से जुटेंगे समर्थक

पायलट का जन्मदिन मनाने के बहाने मंगलवार को प्रदेश भर से समर्थक उनके सरकारी निवास पर जुटेंगे। जन्मदिन को लेकर समर्थकों ने जगह-जगह होर्डिंगपोस्टर लगाए हैं। सभी को जयपुर आने का न्योता भी दिया गया है। हालांकि पायलट का जन्मदिन 7 सितंबर को है, लेकिन इस दिन उनका राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में रहने का कार्यक्रम है। इसलिए सर्मथकों ने एक दिन पहले ही जन्म दिन मनाना तय किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *