Honey Trap : 2 पाक महिलाओं के हनीट्रैप में फंसा जवान, खूफिया जानकारी देने पर गिरफ्तार

Honey Trap : जयपुर में तैनात सेना का एक जवान पाकिस्तानी महिला एजेंट्स के हनीट्रैप ( HoneyTrap ) में फंस गया। उसने दोनों महिला एजेंट्स…

j2 | Sach Bedhadak

Honey Trap : जयपुर में तैनात सेना का एक जवान पाकिस्तानी महिला एजेंट्स के हनीट्रैप ( HoneyTrap ) में फंस गया। उसने दोनों महिला एजेंट्स को सेना ( Indian Army ) की कई खुफिया जानकारी भी दे दी। जब राजस्थान पुलिस ( Rajasthan Police ) की इंटेलिजेंस टीम ने इस मामले की जांच की तो जवान को गिरफ्तार किया गया। जवान पर आरोप है कि उसने भारतीय सेना से जुड़ी जानकारी और वीडियो पाकिस्तान में बैठी महिला एजेंट्स को दी है।

अंकिता और निशा बनकर की जवान से दोस्ती

24 वर्षीय शांतिमय राणा पश्चिम बंगाल ( West Bengal ) के बागुंडा जिले के कंचनपुर गांव का रहने वाला है। वह राजस्थान ( Rajasthan ) की राजधानी जयपुर ( Jaipur ) में अर्टलरी यूनिट में तैनात था। इंटेलिजेंस विंग के महानिदेशक उमेश मिश्रा ने बताया कि पाकिस्तानी दो एजेंट्स ने अपने नाम बदलकर सोशल मीडिया पर जवान से दोस्ती की। उसके बाद धीरे-धीरे उन्होंने जवान को हनी ट्रैप में फंसाना शुरू किया था। वो जो भी सूचनाएं, फोटो-वीडियो मांगती, शांतिमय राणा ( Shantimay Rana ) उन्हें दे देता।

सेना से संबंधित वीडियो किए शेयर

जवान ने सेना के अभ्यास के वीडियो और अपनी रेजीमेंट से सबंधित वीडियो कथित तौर पर पाकिस्तानी महिलाओं के साथ शेयर किए हैं। उमेश मिश्रा ने आगे कहा कि लगभग 1 महीने से जवान इंटेलिजेंस विंग के रडार पर था। उसे 25 जुलाई को हिरासत में लिया गया था। पूछताछ में जवान ने बताया कि वह पाकिस्तानी एजेंट के संपर्क में था। इनमें से एक ने अपना नाम निशा बताया वहीं दूसरी महिला ने अंकिता बनकर जवान को फंसाया।

जवान ने पूछताछ में बताया है कि दोनों महिलाओं में से एक ने अंकिता ने खुद को यूपी में ‘मिलिट्री इंजीनियरिंग सर्विस’ में तैनात बताया था। जबकि दूसरी महिला निशा ने मिलिट्री नर्सिंग सर्विस में काम करने की बात बताई थी। राणा मार्च 2018 से भारतीय सेना में तैनात हैं। इस लंबी पूछताछ के बाद अब उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *