National Herald Case : 3 घंटे बाद खत्म हुई सोनिया गांधी से ED की पूछताछ

National Herald Case : नेशनल हेराल्ड केस में सोनिया गांधी से आज ED ने 3 घंटे पूछताछ की। लेकिन अब ED ने कोई समन जारी…

sonia gandhi

National Herald Case : नेशनल हेराल्ड केस में सोनिया गांधी से आज ED ने 3 घंटे पूछताछ की। लेकिन अब ED ने कोई समन जारी नहीं किया है। वहीं दिल्ली पुलिस ने भी प्रदर्शन कर रहे सभी कांग्रेस सांसदों को हिरासत में लेकर छोड़ दिया है। बता दें कि कल राहुल गांधी समेत कई सांसदों को विजय चौक पर प्रदर्शन करने के दौरान हिरासत में लिया था। वहीं आज भी कुछ सांसदों को हिरासत में लिया गया था।

गौरतलब है कि इससे पहले राहुल गांधी की लगभग 50 घंटे पूछताछ हुई थी। ED नेशनल हेराल्ड मामले में सोनिया गांधी और राहुल गांधी से पूछताछ कर रही है। जिसका कांग्रेस पूरे देश में प्रदर्शन कर रही है।

नेशनल हेराल्ड केस में क्या जांच कर रही है ED

दरअसल भाजपा नेता और वरिष्ठ वकील सुब्रमण्यम स्वामी ने साल 2012 में नेशनल हेराल्ड अखबार ( National Herald News Paper Case ) के खिलाफ पटियाला हाउसकोर्ट में मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज कराया था। उन्होंने सोनिया गांधी, राहुल गांधी, मोतीलाला वोरा, ऑस्कर फर्नांडिज, सैम पित्रोदा और सुमन दुबे के खिलाफ केस दर्ज कराया था। इन पर नेशनल हेराल्ड अखबार को पैसों की हेराफरी हड़पने का आरोप लगाया था। 26 जून 2014 में कोर्ट ने सोनिया गांधी, राहुल गांधी समेत सभी आरोपियों को समन जारी किया। 1 अगस्त 2014 को ED ने इस मामले का स्वतः संज्ञान लिया और मामला दर्ज किया। इसी मामले में ED सोनिया और राहुल गांधी से पूछताछ कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *