अलवर में इलेक्ट्रिक सामान की दुकानों पर GST विंग की छापेमार कार्रवाई

वाणिज्य कर विभाग के जीएसटी विंग ने आज अलवर में इलेक्ट्रिक व्यवसाईयों के टैक्स चोरी की मिल रही शिकायतों के मद्देनजर तीन इलेक्ट्रिक व्यापारियों के…

अलवर में इलेक्ट्रिक सामान की दुकानों पर GST विंग की छापेमार कार्रवाई

वाणिज्य कर विभाग के जीएसटी विंग ने आज अलवर में इलेक्ट्रिक व्यवसाईयों के टैक्स चोरी की मिल रही शिकायतों के मद्देनजर तीन इलेक्ट्रिक व्यापारियों के यहां छापेमार कार्रवाई की। जांच के दौरान उनके बिलों की जांच की, जिसमें भारी अनियमितताएं सामने आई हैं। अभी कई बिलों की जांच की जा रही है।

मामले की जांच कर रहे जीएसटी अधिकारी ने बताया कि अलवर संभाग पर हाल ही में इलेक्ट्रिक गुड्स का व्यवसाय करने वाले व्यपारियों की मुख्यालय स्तर पर शिकायत प्राप्त हुई थी, जिसमें जीएसटी क्वार्टर और व्यवसाय स्थलों का सत्यापन किया गया तो उनकी शिकायतें सही पाई गई। ऐसे में उच्च अधिकारियों के निर्देश पर अलवर शहर के तीन इलेक्ट्रिक गुड्स व्यपारियो पर कार्रवाई की गई। इसमें बस स्टैंड के पास बापू बाजार घंटाघर काशीराम का चौराहा पर यह कार्रवाई की गई जिसमें टैक्स चोरी के मामले सामने आए हैं।

इन व्यापारियों ने टैक्स जमा नहीं कराया और उन फर्मों से माल खरीदा जिनका पूर्व में ही पंजीयन निरस्त हो चुका है। बता दें कि 2 दिन पहले भी एक पुट्टी व्यवसाई के कार्रवाई की गई जिसमे साढ़े तीन लाख रुपए का माल खरीदा गया जिसका पूर्व से ही पहले पंजीयन निरस्त था। पूछताछ में उसने अपनी गलती को स्वीकार किया है और टैक्स जमा करने पर हामी भरी। इसी तरह ट्रांसफर चेकिंग के दौरान आयरन स्क्रैप व्यपारियों पर भी टैक्स चोरी की कार्रवाई की गई उन्होंने बताया कि मुख्यालय संभाग स्तर पर ऐसे व्यक्तियों को चिन्हित किया जा रहा है, जो टैक्स चोरी में लिप्त हैं और यह कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी।

दूसरी तरफ इस कार्रवाई के खिलाफ इन व्यापारियों ने व्यापार मंडल के नेता प्रमोद विजय के नेतृत्व में विभाग के अतिरिक्त आयुक्त पूरणमल वर्मा से मुलाकात की गई। इस मुलाकात में व्यापारियों को दीपावली तक सर्वे रेड से मुक्त करने का आश्वासन दिया गया।

यह भी पढ़ें- आर्थिक तंगी से परेशान महिला ने बेटी संग नदी में लगाई छलांग, नाविकों ने बचाया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *