500 रुपए के लिए दोस्त बना हत्यारा, बिछा दी साथी की लाश

Jaipur Murder News : दोस्त ने 500 रुपए के लिए ली दोस्त की जान। साथ मिलकर करते थे बकरों की खरीद फरोख्त।

jaipur murder | Sach Bedhadak

Jaipur Murder News : कहावत है दोस्ती का रिश्ता खून के रिश्ते से भी ज्यादा मजबूत होता है। दोस्ती के लिए कई लोग जान तक कुर्बान कर देते हैं। लेकिन जयपुर में एक दोस्त ने सिर्फ 500 रुपए के लिए अपने दोस्त की जान ले ली। बेहरमी से दोस्त का कत्ल कर डाला। उसे चाकूओं से छलनी कर दिया। यह मामला जयपुर के आंधी थाना क्षेत्र का है, जहां 24 साल के मुकेश कुमार असवाल की बेहरमी से हत्या कर दी गई। हत्यारा दोस्त रामअवतार उर्फ कोच्चि असवाल मृतक का पड़ोसी और पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है।

थानाधिकारी जयप्रकाश मील के मुताबिक, मुकेश और रामअवतार दोनों पड़ोसी थे। दोनों आपस में पक्के दोस्त भी थे और बकरों की खरीद फरोख्त का काम भी साथ में ही करते थे। पिछले दिनों दोनों में 500 रुपए के लेन-देन को लेकर झगड़ा हो गया था। मामूली रकम के चलते रामअवतार ने मुकेश को जान से मारने की धमकी दी थी। रविवार सुबह दोनों के बीच मनमुटाव हुआ तो ग्रामीणों ने समझाइश कर शांत करा दिया था।

यह खबर भी पढ़ें:-Hanumangarh : बेटे को मारकर पिता ने खुद को गोली से उड़ाया…वारदात से पहले दोनों ने साथ खाया था खाना

घर जाकर दी धमकी, फिर हत्या

मृतक मुकेश के परिजनों का आरोप है कि रविवार सुबह जब दोनों के बीच झगड़ा हुआ तो लोगों ने समझा बुझाकर मामला शांत कर दिया था। दोपहर बाद रामअवतार फिर से मुकेश के घर पहुंचा और उसे जान से मारने की धमकी दी। उस दौरान मुकेश घर पर नहीं था तो रामअवतार उसे ढूंढ़ने के लिए गांव में तलाश करता रहा। देर शाम को मुकेश अपनी मीट की दुकान बंद करके घर लौट रहा था तो रास्ते में रामअवतार मिल गया। रामअवतार ने मुकेश पर चाकू से ताबड़तोड़ हमला कर दिया और फरार हो गया। हमले की सूचना मिलने पर ग्रामीणों ने लहूलुहान हालत में मुकेश को अस्पताल पहुंचाया जहां डॉक्टरों ने उसे मरा हुआ घोषित कर दिया।

पुलिस ने आरोपी को किया अरेस्ट

पुलिस के मुताबिक, आरोपी रामअवतार अपने ननिहाल भाग गया था। मोबाइल लोकेशन से पीछा करती पुलिस उसके ननिहाल पहुंची तो वह मामा के खेत में बनी टपरी में जाकर छिप गया। पुलिस ने खेत में जाकर आरोपी को अरेस्ट कर लिया। मृतक मुकेश के भतीजे ने हत्या का मामला दर्ज कराया था।

यह खबर भी पढ़ें:-राजस्थान में ‘बीफ मंडी’ लगने का मामला, किशनगढ़बास थाने को किया लाइन हाजिर, 4 पुलिसकर्मी सस्पेंड