खुशखबरी! रोडबेज बसों में महिलाओं का नहीं लगेगा टिकट, पूरा सफर फ्री

राजस्थान रोडवेज में महिला दिवस के मौके पर बुधवार को पूरे दिन महिलाएं फ्री सफर कर सकती हैं। एसी और वोल्वो बसों में छूट के साथ देना होगा किराया।

womens day 4 | Sach Bedhadak

जयपुर। आज महिला दिवस (womens day) है। इस अवसर सीएम अशोक गहलोत सरकार ने रोडवेज बसों में महिलाओं को फ्री सफर का तोहफा दिया है। इसके लिए महिलाओं को प्रदेश की सीमा में रोडवेज बसों में सफर के लिए किराया नहीं देना होगा। फ्री सफर करने का लाभ रात 12:00 बजे तक मिलेगा। होली के अवसर पर महिलाएं राज्य के कई हिस्सों में सफर करती हैं ऐसे में सरकार के इस फैसले के बाद बुधवार को वह अपने शहरों में वापस लौटने के लिए फ्री यात्रा कर सकेंगी। बता दें कि महिला दिवस के मौके पर फ्री ट्रेवल की सुविधा केवल राजस्थान रोडवेज की साधारण बसों में ही मिलेगी। वहीं इसके अलावा एसी और वाल्वों बसों में महिलाओं से पहले की तरह निर्धारित 70 फीसदी किराया लिया जाएगा।

यह खबर भी पढ़ेंं:-सरेआम बुलेट बाइक पर लड़के की गोद बैठी लड़की ने पार की सारी हदे, वीडियो वायरल

राज्य की सीमा के अंदर ही फ्री

राजस्थान रोडवेज प्रशासन की और से जारी आदेशों के मुताबिक, महिलाओं को फ्री सफर का फायदा केवल राज्य की सीमा के अंदर ही मिलेगा। वहीं इसके अलावा अगर कोई राजस्थान की सीमा के बाहर यात्रा करता है जैसे किसी महिला को दिल्ली, आगरा या आगे किसी दूसरे राज्य में जाना है तो राजस्थान की सीमा में रहने तक का किराया नहीं लिया जाएगा और उसके बाद महिला को आगे का किराया देना होगा।

यह खबर भी पढ़ेंं:-Vasundhara Raje का जन्मदिन आज, पीएम मोदी ने ट्वीट की दी शुभकमानाएं, जानिए राजे का अब तक का सफर

7 करोड़ रुपए से अधिक का पड़ेगा भार

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, रोडवेज प्रशासन के इस फैसले के बाद महिला दिवस (womens day) पर पूरे प्रदेश में 8 लाख से ज्यादा महिलाएं सफर कर सकती हैं। वहीं अगर हम बात करें इस दौरान रोडवेज प्रशासन पर आने वाले भार की तो करीब 7.50 करोड़ रुपए का खर्चा आएगा। गौरतलब है कि राजस्थान रोडवेज हर साल रक्षाबंधन, भाईदूज के दिन महिलाओं को फ्री ट्रेवल की सुविधा देता है, लेकिन ऐसा पहली बार है जब महिला दिवस पर यात्रा फ्री की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *