पुलिस कर्मियों को भी नहीं छोड़ रहे शातिर ठग, अब महिला थानाधिकारी के नाम पर ठगी

अजमेर। जिले में ऑनलाइन ठगी की वारदात लगातार बढ़ रही हैं। शातिर ठग पुलिस ऑफिसर को भी नहीं छोड़ रहे हैं। पुलिस अधिकारियों के नाम…

image 2022 12 27T145855.713 | Sach Bedhadak

अजमेर। जिले में ऑनलाइन ठगी की वारदात लगातार बढ़ रही हैं। शातिर ठग पुलिस ऑफिसर को भी नहीं छोड़ रहे हैं। पुलिस अधिकारियों के नाम से भी ठगी की वारदातें हो रही है। ऐसा ही ताजा मामला अब अजमेर में आया। जहां महिला थानाधिकारी को मुसीबत में बताकर और व्हॉटसएप डीपी पर फोटो लगाकर रूपए मांगने का मामला सामने आया है। इस संबंध में अलवर गेट थाने में मुकदमा भी दर्ज कर लिया गया है।

वाट्सएप पर डीपी लगाकर बताया बीमार, मांगे 20 हजार

अजमेर के महिला थाने की थानाधिकारी मंजू मुलेवा ने बताया कि उन्हें परिचितों का फोन आया और कहा कि उनके नाम से पैसे की डिमांड की जा रही है। मैसेज करने वाले व्यक्ति ने वाट्सएप पर उनकी डीपी लगा रखी है और परिजन के अस्पताल में होने की बात कहकर 20 हजार रूप्ए की डिमांड की जा रही है। मुलेवा ने कहा कि जैसे ही उनके परिचितों के मैसेज आए तो उन्होंने ऐसी किसी भी बात से इनकार किया और रूपए नहीं देने का निवेदन भी किया। इसके बाद अलवर गेट थाने में शातिर ठग के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज करवाया है। उन्होंने कहा कि अब तक हालांकि किसी भी परिचित के रूपए डालने की बात सामने नहीं आई है। अलवर गेट थाना पुलिस मामले की जांच कर रही है।

रामगंज थानाधिकारी के नाम से भी मांगे थे रूपए

इससे पहले रामगंज थानाधिकारी सतेन्द्र सिंह नेगी के नाम से भी ब्यावर सहित अन्य स्थानों के लोगों से परेशानी में होने की बात कहकर रूपए की डिमांड की गई थी। नेगी के भी किसी परिचित द्वारा रूपए डालने की बात अब तक सामने नहीं आई है।

आप भी रहें सावधान

महिला थानाधिकारी ने जनता से अपील करते हुए कहा कि आज के दौर में अब ठग भी हाइटेक हो गए हैं। अब वे किसी पुलिस अधिकारी की वर्दी वाली फोटो व्हाट्सएप डीपी पर लगाकर उनके परिचितों को मैसेज भेजते हैं और उनसे रूपए की डिमांड करते हैं। इसलिए आप भी किसी भी सूरत में केवल मैसेज देखकर रूपए ट्रांसफर नहीं करें। जिस व्यक्ति के नाम से आपसे रूपए की डिमांड की जा रही है, उनसे इस बारे में अवश्य कन्फर्म कर लें।

(रिपोर्ट- नवीन वैष्णव)

यह भी पढ़ें- किरोड़ी मीणा की गहलोत सरकार को चेतावनी, पेपर लीक मामले की CBI जांच नहीं हुई तो जाएंगे कोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *