सिंचाई विभाग की जमीन पर अतिक्रमण, मुख्यमंत्री को देना पड़ा आदेश, तब हुई कार्रवाई

अलवर। मुख्यमंत्री कार्यालय से मिले आदेश के बाद सदर थाना क्षेत्र कस्बा डेहरा में सिंचाई विभाग की जमीन को जिला प्रशासन ने आखिर हटवा दिया।…

ezgif 1 6f048325f4 | Sach Bedhadak

अलवर। मुख्यमंत्री कार्यालय से मिले आदेश के बाद सदर थाना क्षेत्र कस्बा डेहरा में सिंचाई विभाग की जमीन को जिला प्रशासन ने आखिर हटवा दिया। इस अतिक्रमण को जेसीबी की सहायता से अतिक्रमण मुक्त कराया है। उपखंड अधिकारी सोहन सिंह नरूका ने बताया कि मुख्यमंत्री कार्यालय से सूचना मिली कि एक कस्बा डेहरा में सिंचाई विभाग की जमीन पर एक व्यक्ति द्वारा बाउंड्री निर्माण कर उस पर अतिक्रमण किया जा रहा है।

हिरासत में लिए गए आरोपी

यह शिकायत अलवर जिला कलेक्टर को भी मिली जिस पर उनके निर्देश पर राजस्व विभाग की टीम ,तहसीलदार, उप खंड अधिकारी व सिंचाई विभाग के अधिशासी अभियंता और सहायक अभियंता मय टीम के मौके पर पहुंचे तो पाया कि श्री चंद नाम का व्यक्ति दीवार का निर्माण कर उस जमीन पर अतिक्रमण कर रहा था। सदर थाना पुलिस व राजस्व टीम के सहयोग से जेसीबी मंगा कर अतिक्रमण को ध्वस्त कराया गया। इसके लिए स्थानीय पंचायत की ओर संसाधन उपलब्ध कराए गए। इस संबंध में कुछ लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया है। साथ ही सिंचाई विभाग के अधिकारियों द्वारा सदर थाने में जमीन पर अतिक्रमण करने के मामले में मुकदमा दर्ज कराया गया।

इधर जिला प्रशासन द्वारा अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई के बाद उस जमीन पर सिंचाई विभाग की जमीन का बोर्ड लगा दिया गया है। इधर,ग्राम कस्बा देहरा में सिंचाई विभाग की सैकड़ों बीघा जमीन का कोई रखवाला नहीं है। जिस पर काफी लोगों के द्वारा कब्जा कर निर्माण कर लिया गया। जिसकी शिकायत ग्राम पंचायत सरपंच तथा ग्रामीणों को द्वारा जिला कलेक्टर और सिंचाई विभाग को ज्ञापन देकर सूचित भी किया गया था, लेकिन प्रशासन ने इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया। अब एक नया मामला सामने आया है, जहां इस जमीन पर अवैध कब्जा किया जा रहा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *