झालावाड़ में मृतक किसान के घर पहुंचे कांग्रेस नेता प्रमोद शर्मा, आर्थिक सहायता का किया ऐलान

झालावाड़ के सुनेल में बीते सोमवार फसल बर्बाद होने के चलते एक किसान ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। तब से कई नेता मृतक…

झालावाड़ में मृतक किसान के घर पहुंचे कांग्रेस नेता प्रमोद शर्मा

झालावाड़ के सुनेल में बीते सोमवार फसल बर्बाद होने के चलते एक किसान ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। तब से कई नेता मृतक किसान के घर का दौरा कर चुके हैं और परिवार को आर्थिक सहायता की घोषणा कर चुके हैं। दौरों का यह दौर अभी भी जारी है। अब कांग्रेस नेता प्रमोद शर्मा भी मृतक किसान के घर पहुंच गए हैं। उन्होंनेकिसान के परिजनों से मुलाकात की औऱ उन्हें आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया।

परिवार के भरण-पोषण के लिए हरसंभव प्रयास

झालावाड़-बारां लोकसभा कांग्रेस प्रत्याक्षी प्रमोद शर्मा ने कहा है कि जो भी नियमानुसार सहायता हो सकेगी, वो परिवार को दी जाएगी। परिवार की माली हालत ठीक नहीं है। इसलिए परिवार के भरण-पोषण के लिए हरसंभव प्रयास किए जाएंगे। हम परिजनों को आश्वस्त करते हैं कि सरकार कीओर से पूरी सहायता की जाएगी। इस दौरान सरपंच संघ अध्यक्ष इंद्र सिंह सिसोदिया, कांग्रेस नगर अध्यक्ष रमेश पालीवाल, तेज सिंह सिसोदिया, सरपंच प्रतिनिधि हेमराज जयपुरी, लालचंद डीडॉरिया, कैलाश गुर्जर, श्याम लाल गुर्जर मौजूद थे।

4 बीघा जमीन पर बर्बाद हुई थी सोयाबीन की फसल

दरअसल मृतक किसान राधेश्याम की सोयाबीन की फसल अतिवृष्टि और लगातार बारिश के चलते बर्बाद हो गई थी। जिसके बाद किसान ने तनाव में अधिक शराब पीकर घर में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। मृतक किसान के बेटे दुर्गा लाल गुर्जर ने पुलिस को दी रिपोर्ट में बताया था कि उनके परिवार में 5 लोग रहते हैं 4 बीघा जमीन पर सोयाबीन की फसल खराब होने के बाद परिवार आर्थिक तंगी आ गई थी जिसके चलते किसान यह स्थिति बर्दाश्त नहीं कर पाया और जान दे दी।

यह भी पढ़े- चौंकाने वाले आंकड़े आए सामने, राजस्थान के दौसा सहित इन 16 जिलों में होते है सर्वाधिक बाल विवाह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *