हिजाब के विरोध में ईरानी अभिनेत्री हुई निर्वस्त्र, वीडियो डाला

ईरानी अभिनेत्री एल्नाज नोरोजी ने भी हिजाब के विरोध में अपना एक वीडियो इंस्टाग्राम पर शेयर किया है, जिसमें वह अपने कपड़े परत दर परत उतारती नजर आ रही हैं।

Iran news, world news, gulf news, hijab issue in iran,

ईरान में हिजाब के खिलाफ विरोध चरम पर है। ईरानी महिलाओं को विभिन्न क्षेत्रों के हस्तियों का समर्थन मिल रहा है। इस बीच ईरानी अभिनेत्री एल्नाज नोरोजी भी समर्थन में खुलकर सामने आई है। हिजाब के विरोध में उन्होंने अपना एक वीडियो इंस्टाग्राम पर शेयर किया है, जिसमें वह अपने कपड़े परत दर परत उतारती नजर आ रही हैं।

एक इंटरव्यू में उन्होंने इस बात का खुलासा किया है कि उन्हें भी ईरान की नैतिकता पुलिस के द्वारा ऐसी कार्रवाई का सामना करना पड़ा था। इस समय ईरान के हालात बहुत खराब हैं। सड़कों पर बहुत अराजकता है। लोग शासन का विरोध कर रहे हैं। महिलाओं के साथ गलत व्यवहार किया जा रहा है। 40 से अधिक वर्षों से महिलाओं पर अत्याचार किया जा रहा है। मैं तेहरान में पैदा हुई थी और मैंने इसे देखा है। मुझे शुरू से ही हिजाब पहनना पड़ा है।

यह भी पढ़ें: अब तेल के साथ सोना भी बेचेगा सऊदी अरब, मदीना में मिला अथाह सोना… जल्द शुरू होगी खुदाई

अपने इंस्टाग्राम पोस्ट में नोरोजी ने कहा, ‘दुनिया में हर हिस्से में महिलाओं को अपने मन के मुताबिक कपड़े पहनने का अधिकार होना चाहिए। किसी भी पुरुष या किसी अन्य महिला को यह अधिकार नहीं है कि वह उसे जज करे या उसे दूसरे केहिसाब से कपड़े पहनने केलिए कहे।’ ‘हर किसी के अलग-अलग विचार और विश्वास होते हैं और उनका सम्मान किया जाना चाहिए।’

नोरोजी आगे कहती हैं, ‘लोकतंत्र का अर्थ है निर्णय लेने की शक्ति। प्रत्येक महिला को अपने शरीर पर निर्णय लेने की शक्ति होनी चाहिए! मैं नग्नता को बढ़ावा नहीं दे रही हूं, मैं पसंद की स्वतंत्रता को बढ़ावा दे रही हूं!’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *