सरदारशहर उपचुनाव : अनिल शर्मा को जिताकर भंवरलाल शर्मा को दें सच्ची श्रद्धांजलि- सीएम अशोक गहलोत

चूरू। सरदारशहर उपचुनाव अब अपने अंतिम चरण में हैं। आज सीएम अशोक गहलोत ने सरदारशहर में कांग्रेस प्रत्याशी अनिल शर्मा के समर्थन में जनसभा की।…

image 42 2 | Sach Bedhadak

चूरू। सरदारशहर उपचुनाव अब अपने अंतिम चरण में हैं। आज सीएम अशोक गहलोत ने सरदारशहर में कांग्रेस प्रत्याशी अनिल शर्मा के समर्थन में जनसभा की। इससे पहले वे 17 नवंबर को भी सरदारशहर आए थे और अनिल शर्मा के समर्थन में जनसभा की थी। कार्यक्रम में उनका स्वागत सूत की माला पहनाकर किया गया। आज उन्होंने जनता से कहा कि सरदारशहर में भंवरलाल शर्मा का कितना बड़ा नाम था, वो आप लोग अच्छी तरह से जानते है, ये जानकर बहुत अच्छा लगता है कि आप लोगों ने ही उन्हें इतना बड़ा बनाया। ये प्यार अब अनिल शर्मा को भी मिले। सरदारशहर का यह चुनाव सिर्फ एक शहर का चुनाव नहीं है। अब तक राजस्थान में 8 चुनाव हो चुके हैं जिनमें से अभी तक 6 चुनाव जीते हैं। प्रतापगढ़ के धरियावाद में जो उपचुनाव हुआ वहां तो भाजपा की जमानत तक जब्त हो गई। धौलपुर में तो इनके प्रत्याशी 74वें नंवबर पर आए थे।

बेशर्म हो चुकी है भाजपा

केंद्र पर निशाना साधते हुए कहा कि राहल गांधी भारत जोड़ो यात्रा निकाल रहे हैं। इस समय देश में कमरतोड़ महंगाई है, बेरोजगारी है और तो और ये दूसरे राज्यों में सरकारें तक गिरा रहे हैं। महाराष्ट्र हो, कर्नाटक हो, मध्य प्रदेश हो, बिहार हो, ये लिस्ट बहुत लंबी है। इतनी बेशर्म हो चुकी है भाजपा कि देश की विभूतियों तक के नाम लेने में उन्हें याद करने में इन्हें शर्म आती है। इंदिरा गांधी और राजीव गांधी ने देश के लिए अपनी जान तक दे दी। ये इन्हें भी याद नहीं करते। ये लोग अमृत महोत्सव मना रहे हैं। लेकिन देश की आजादी के असली लोगों का जिक्र तक नहीं करते। इस प्रकार से तो ये देश चला रहे हैं। चुनाव जीतना अलग बात है, लेकिन जिस दिशा में इन्होंने देश को मोड़ दिया है, वो बहुत ही खतरनाक स्थिति है।

5 मांगे पूरी करे केंद्र

सीएम ने कहा कि राहुल गांधी की यात्रा 4 तारीख से राजस्थान में आ रही है। मैंने प्रधानमंत्री के सामने 5 मांगे रखी हैं। ओपीएस, चिरंजीवी, सोशल सिक्योरिटी, उड़ान योजना, शहरी रोजगार गारंटी योजना को पूरे देश में लागू हो। सीएम ने कहा कि आज देश में ऐसा कोई भी राज्य नहीं है जहां पर 10 लाख रुपए तक का फ्री इलाज हो रहा हो। मैंने यह भी कहा है कि जो भी पेंशन की योजना हैं उन्हें आप (केंद्र सरकार) रेशिय़ो में बांटो जो 60 और 40 का होना चाहिए। यानी 60 प्रतिशत खर्च केंद्र करे और बाकी का 40 प्रतिशत खर्च राज्य दे। अभी ये जो पेंशन दे रहे हैं उनमें से सिर्फ 200 या 300 रुपए केंद्र दे रहा है बाकि का 400 रुपए तो राज्य सरकार ही दे रही है। गहलोत ने कहा कि हमारी योजनाओं का ही असर है कि आज राजस्थान में करीब 46 लाख लोगों को बिजली का बिल नहीं देना पड़ रहा है।

राजस्थान में ऐसी कई योजनाएं जो देश में कही नहीं

सीएम ने कहा कि अगला बजट हम युवाओं, छात्रों और बच्चों के लिए अलग से लाएंगे। इसके लिए हमने लोगों से सुझाव मांगे, आप यकीन नहीं करेंगे कि 1 दिन में ही करीब 40 हजार सुझाव लोगों ने हमें दिए। सीएम ने कहा कि पिछली बार जब मैं आया था तो मैंने अनिल शर्मा ने बारे में आपसे बात की थी। सीएम ने कहा कि अनिल शर्मा ने यहां पर कई विकास कार्यों के लिए एक लिस्ट मुझे दी है, आप यह मत सोचिए कि मैं चुनाव के लिए यह बोल रहा हूं, आप देखिए सरकार ने ऐसे कई काम किए हैं जिनका चुनाव में कोई लेना-देना नहीं है। यह हमारी पहली सरकार है देश के अंदर जिसने गायों के लिए एक नया विभाग बनाया है। गौशालाओं को हम अनुदान देते हैं, पहले यह 6 महीने में था अब हमने यह 9 महीने में कर दिया है। भंवरलाल शर्मा के बारे में मुझसे ज्यादा तो आप जानते हैं। वो तो आपके घरों के काम भी खुद ही चुटकी में करा देते थे। आपके और भंवरलाल के संबंध समझ से परे हैं। आप इस बार विचार बनाओ, भंवरलाल को सच्ची श्रद्धांजलि दो। आप इस चुनाव में अनिल शर्मा को मौका दें जो काम भंवरलाल करते थे वही काम अनिल शर्मा करेंगे। सीएम ने कहा कि अब हम इस नवें उपचुनाव में 7वां जीतने जा रहे हैं।

भाजपा से बोल रहे लोग- हमारे पुराने दिन ही वापस कर दो

भाजपा तो आए दिन हम पर लांछन लगाती रहती है कि कोई काम नहीं हो रहा है सरकार कोई काम नहीं कर रही हैं। राहुल गांधी अपनी यात्रा में हर दिन 25 किमी चल रहे हैं। वो किसके लिए चल रहे हैं आपके लिए चल रहे हैं। आपको जो ये महंगाई खा रही है, बेरोजगारों को जो नौकरी की चिंता सता रही है इसके लिए यह यात्रा निकाली जा रही है। भाजपा सिर्फ कहती है कि अच्छे दिन आएंगे तो लोग कहते हैं कि आप तो बस हमारे पुराने दिन वापस कर दो हम उसी में खुश थे। मैंने गुजरात में भी कहा है कि आप इस बार कांग्रेस को जिताओ, ताकि यहां के नरेंद्र मोदी औऱ अमित शाह की आंखें खुलें कि ये क्यों नहीं जीते। ये महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दे पर हारे, कम से कम इन्हें पता तो चले कि लोग कितने परेशान हैं इन मुद्दों को लेकर।

सीएम ने कहा कि वसुंधरा सराकर के समय पर जो काम हमारे चल रहे थे वो उन्होंने बंद करा दिए। लेकिन उनकी किसी योजना को हमने बंद नहीं किया. बल्कि उनकी उन कामों को आगे बढ़ाया जो उनके समय पर बनाए थे। कांग्रेस की यही विचारधारा है कि वह सकारात्मकता फैलाए। क्योंकि देश नकारात्मकता से नहीं चलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *