अलवर में UIT की अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई पर आक्रोश में नगरवासी, जिला कांग्रेस से कार्रवाई की उठाई मांग

अलवर में विज्ञान नगर कॉलोनी में अतिक्रमण को लेकर UIT यानी नगर विकास न्यास अतिक्रमण को लेकर कार्रवाई कर रहा है। लेकिन यहां के वाशिंदे…

ezgif 5 e690b91c09 1 | Sach Bedhadak

अलवर में विज्ञान नगर कॉलोनी में अतिक्रमण को लेकर UIT यानी नगर विकास न्यास अतिक्रमण को लेकर कार्रवाई कर रहा है। लेकिन यहां के वाशिंदे इस कार्रवाई के खिलाफ हैं। आशियाने तोड़े जाने पर यहां के लोगों में हड़कंप मचा हुआ है। इस संबंध में इस इलाके के लगभग 200 परिवारों ने अलवर जिला कांग्रेस कमेटी के जिलाध्यक्ष योगेश मिश्रा से उनके निवास पर मुलाकात की। उन्होंने जिलाध्यक्ष से नगर विकास न्यास की इस कार्रवाई को रोकने की मांग की।

मामले को लेकर रिटायर्ड फौजी रामवीर ने बताया कि वर्ष 2009-10 में ही उन्होंने मकान बना लिए थे। जमीन पर निर्माण को लेकर राज्य सरकार ने भी कहा कि 2012 पहले से बने मकानों को नहीं तोड़ा जाए। फिर भी यूआईटी इन मकानों को अतिक्रमण मानकर तोड़ रही है और तरह-तरह की धमकी दे रही है।

यूआईटी की इस धमकी से सैकड़ों परिवारों में दहशत का माहौल है और चिंता बढ़ गई है कहीं ऐसा ना हो कि यूआईटी की इस कार्रवाई से परिवार उजड़ जाएं और कोई अनहोनी घटना घट जाए। 

जानकारी के मुताबिक किसानों ने 2007-8 में ही सरकार को जमीन बेच दी थी। यूआईटी करीब 100 मकानों को सराकरी जमीन पर मान कर तोड़ रही है। वहीं इस मामले में जिला कांग्रेस अध्यक्ष योगेश मिश्रा ने कहा कि यह एक भी मकान तोड़ने नहीं दिया जाएगा और इस संबंध में नगर विकास न्यास से बात की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *