सेकेंड ग्रेड EXAM पेपर लीक : भाजपा के हाथ आया हथियार, कहा- सरकार वीक..पर्चा लीक…ये उनके गाल पर तमाचा  

सेकेंड ग्रेड EXAM पेपर लीक : गहलोत सरकार लाख कोशिशों को बाद भी परीक्षाओं के पर्चे लीक होने से नहीं रोक पा रही है। लगातार…

सेकेंड ग्रेड EXAM पेपर लीक

सेकेंड ग्रेड EXAM पेपर लीक : गहलोत सरकार लाख कोशिशों को बाद भी परीक्षाओं के पर्चे लीक होने से नहीं रोक पा रही है। लगातार हर पेपर लीक होने की फेहरिस्त में एक नया नाम सेकेंड ग्रेड टीचर EXAM का भी जुड़ गया है। जिसने सरकार को परेशान करने का एक और मौका दे दिया हो तो भाजपा को सरकार को घरने के लिए एक हथियार दे दिया है। अब भाजपा इस पेपर लीक मामले पर कांग्रेस सरकार पर हमलावर हो रही है।

पूनिया ने कहा- इनकी अक्ल ठीक करो

पेपर लीक को लेकर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने सरकार को आड़े हाथ लिया है। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि सरकार वीक…पेपर लीक..। पूनिया ने आगे कहा कि एक और पेपर लीक, हज़ारों युवा कड़कती ठंड में सैकड़ों किलोमीटर का सफर क्या सिर्फ ये जानने के लिए कर रहे हैं कि सरकार का जमीर कितना जम चुका है। प्रदेश की सरकार को कैसे समझाया जाए कि अब ये प्रदेश के सामान्य ज्ञान के परे की बात हो चुकी है। सरकार वीक.. पर्चा लीक.. इनकी अक़्ल करो ठीक..।

राजेंद्र राठौड़ बोले- सरकार के माथे पर कलंक

दूसरी तरफ विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि वरिष्ठ अध्यापक भर्ती परीक्षा 2022 की पहली पारी का पेपर निरस्त होना वीक गहलोत सरकार व प्रशासन की नाकामी का एक और प्रमाण है। गहलोत शासन में बेखौफ पेपर माफिया समूचे परीक्षा तंत्र पर इस कदर हावी हो चुके हैं कि अब राज्य में निष्पक्ष व पारदर्शिता के साथ परीक्षाएं संपन्न होना असंभव है। राजस्थान में वनपाल, रीट, कांस्टेबल, लाइब्रेरियन, एलडीसी और जेईएन जैसी दर्जनों भर्ती परीक्षाओं के पेपर लीक की घटनाएं सामने आ चुकी है जो सरकार के माथे पर कलंक है।

बिल भी पारित..फिर भी हो रहे पेपर लीक

राठौड़ ने कहा कि दुर्भाग्य है कि मेहनती व मेधावी युवाओं के सपने को तोड़ने वाले भारत जोड़ो यात्रा निकाल रहे हैं। सरकार ने सदन में राजस्थान सार्वजनिक परीक्षा(भर्ती में अनुचित साधनों की रोकथाम के उपाय)विधेयक-2022 भी पारित किया था जिसके बाद भी पेपर लीक हो रहे हैं,परिश्रमी व मेधावी परीक्षार्थियों का मनोबल टूट रहा है और जिम्मेदार बेफिक्र है। अशोक गहलोत जी जवाब दो, कब तक पेपर लीक होता रहेगा?

शेखावत बोले- पेपर लीक में नंबर वन राज्य

राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि राजस्थान में एक बार फिर पेपर माफियाओं ने अपना वर्चस्व दिखाते हुए प्रशासन को सीधी चुनौती दी है। गहलोत सरकार के संरक्षण में पेपर माफिया इस कदर पनपा है कि पूरे सिस्टम पर हावी है और पेपर लीक होना सरकार के गाल पर तमाचा है। दूसरी तरफ गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि पेपर लीक मामले में राजस्थान देश का पहला नंबर वन राज्य बन गया है।

वरिष्ठ अध्यापक भर्ती परीक्षा का पेपर लीक…परीक्षा रद्द

बता दें कि राजस्थान लोक सेवा आयोग यानी RPSC की ओर से करवाई जा रही वरिष्ठ अध्यापक भर्ती परीक्षा के ग्रुप सी का सामान्य ज्ञान का प्रश्न पत्र लीक हो गया है। इसके बाद परीक्षा शुरू होने से पहले आयोग के चेयरमैन संजय कुमार श्रोत्रिय ने प्रश्न पत्र को निरस्त करने की घोषणा कर दी है।

आयोग के चेयरमैन संजय कुमार श्रोत्रिय ने सच बेधड़क से बातचीत करते हुए कहा कि उदयपुर में बस में सवार परीक्षा के अभ्यर्थियों के पास सामान्य ज्ञान का प्रश्न पत्र होने की जानकारी मिली थी। हालांकि, बस को रूकवार जांच एसओजी द्वारा करवाई जा रही है। श्रोत्रिय ने माना कि गड़बड़ी हुई है, ऐसे में सामान्य ज्ञान के प्रश्न पत्र को फिलहाल निरस्त करवा दिया गया है। किन कारणों से यह चूक हुई, इसकी जांच भी चल रही है।

यह भी पढ़ें- पेपर लीक मामले में राजस्थान का रिकॉर्ड! अब तक ये पेपर हुए आउट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *