सेकेंड ग्रेड EXAM पर्चा लीक : सीएम गहलोत ने कहा किसी भी युवा के साथ नहीं होगा अन्याय

सेकेंड ग्रेड EXAM पर्चा लीक : आज पेपर लीक मामले में सुबह से ही राजनीति गर्माई हुई है। एक तरफ परीक्षा देने वाले छात्र हताश…

सेकेंड ग्रेड EXAM पर्चा लीक : सीएम गहलोत ने कहा किसी भी युवा के साथ नहीं होगा अन्याय

सेकेंड ग्रेड EXAM पर्चा लीक : आज पेपर लीक मामले में सुबह से ही राजनीति गर्माई हुई है। एक तरफ परीक्षा देने वाले छात्र हताश और निराश हो गए हैं तो दूसरी तरफ भाजपा कांग्रेस सरकार पर हमलावर है। बीजेपी ने पेपर लीक को सरकार के माथे पर कलंक करार दिया है। लेकिन प्रदेश के मुखिया अशोक गहलोत ने छात्रों को सांत्वना प्रदान करते हुए कहा कि किसी भी युवा के साथ अन्याय नहीं होगा।

सीएम ने कहा दोषियों को मिलेगी सख्त सजा

सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि आज 24 दिसंबर को 9 से 11 बजे शिक्षक भर्ती की सामान्य ज्ञान की परीक्षा को ऐतियातन निरस्त किया गया है जिससे किसी भी युवा के साथ अन्याय ना हो। बाकी परीक्षाएं पहले की तरह जारी रहेंगी। सरकार किसी भी युवा के साथ अन्याय नहीं होने देगी एवं दोषियों को सख्त से सख्त सजा दी जाएगी।

सीएम ने कहा कि भर्ती परीक्षाओं में पार्दर्शिता के लिए हमारी सरकार ने सख्त कानून बनाया है। दुर्भाग्य से देशभर में पेपर लीक करने वाले गैंग पनप गए हैं जिससे कई राज्यों में यहां तक कि ज्यूडिशियरी एवं मिलिट्री तक में पेपर लीक जैसी घटनाएं होती हैं लेकिन राजस्थान में सख्त कार्रवाई कर बेईमानों को जेल में बंद किया गया है।

‘आपकी परेशानी महसूस कर सकता हूं’

सीएम ने कहा कि मैं परीक्षार्थियों को होने वाली परेशानी महसूस कर सकता हूं लेकिन गलत तरीके से परीक्षा पास करने के मंसूबे पाल कर आए लोगों का चयन नहीं होने दिया जाएगा। राजस्थान में सिर्फ मेहनती युवाओं को ही उनका हक मिलेगा। मेरी अपील है कि किसी के बहकावे में आने की बजाय आप अपनी तैयारी करें।

उदयपुर में पकड़ा गया है नकल गिरोह

बता दें कि पेपर लीक की जानकारी मिलने के बाद परीक्षा शुरू होने से 10 मिनट पहले आयोग के चेयरमैन संजय कुमार श्रोत्रिय ने प्रश्न पत्र को निरस्त करने की घोषणा कर दी। वहीं नकल कराने वाले गिरोह को भी उदयपुर में पकड़ा गया है। पुलिस ने एक बस से 45 युवकों को पकड़ा, जिनके पास पर्चा मिला। यह बस उदयपुर में गोगुन्दा-पिंडवाड़ा हाईवे पर बेकरिया थाने के बाहर नाकाबंदी के दौरान पकड़ी गई थी।

दूसरी पाली के पेपर में बदलाव नहीं

वहीं इस परीक्षा के दूसरे पेपर में कोई बदलाव नहीं किया गया है। सिर्फ पहली पारी के पेपर को रद्द कर दिया गया है। बता दें कि प्रदेश में 21 से 27 दिसंबर तक वरिष्ठ अध्यापक भर्ती की परीक्षाएं चल रही हैं। आज ग्रुप सी की परीक्षा थी। सुबह 9 बजे पहली पारी में होने वाली परीक्षा में 3.74 लाख छात्र रजिस्टर्ड थे। लेकिन परीक्षा होने से पहले जीके का पेपर लीक हो गया। वहीं सीएम गहलोत के ऐलान के मुताबिक अब दूसरी पारी की परीक्षा होगी। जो दोपहर 2 से 4.30 बजे तक प्रस्तावित है। इस पारी में विज्ञान विषय की होगी। उसमें कोई बदलाव नहीं किया गया है।

यह भी पढ़ें- सीनियर टीचर भर्ती परीक्षा का बस में 45 परीक्षार्थियों को पेपर हल करवाते पकड़ा गया नकल गिरोह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *