Bhilwara : 4 बच्चों की बेरहमी से हत्या, दंपति को तलवार से मारा..7 साल पुराने मामले में आरोपियों को सजा

Bhilwada : आज से लगभग 7 साल पहले भीलवाड़ा के मांडल इलाके में एक दर्दनाक वाकया हुआ था। यहां के हीराजी का खेड़ा में रेलवे…

bhilwara 4 | Sach Bedhadak

Bhilwada : आज से लगभग 7 साल पहले भीलवाड़ा के मांडल इलाके में एक दर्दनाक वाकया हुआ था। यहां के हीराजी का खेड़ा में रेलवे पुलिया के पास एक महिला और पुरुष का खून से लथपथ क्षत-विक्षत शव पड़ा था। वहीं कुछ ही दूर पर एक नाले में छोटे-छोटे 4 बच्चों के शव पड़ मिले। यह खूनी मंजर जिसने भी देखा उसका कलेजा कांप गया। इसी सात साल पुराने मामले में अब दो आरोपियों को फांसी की सजा हुई है।

अतिरिक्त सेशन न्यायालय ने इस दंपति औऱ उनके 4 बच्चों की बेरहमी से हत्या के मामले में आरोपियों शराफत खान और राजेशकुमार खटीक को फांसी की सजा सुनाई है। इन पर कोर्ट ने 15-15 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया है। फैसला सुनाते समय कोर्ट ने कहा था कि इन आरोपियों ने पूरे परिवार को इतनी बेरहमी से मारा है लेकिन इन्हे अभी भी अपने गुनाह का पश्चाताप नहीं है। यह सिर्फ अपराध नहीं है बल्कि पूरे समाज के लिए खतरा है। कोर्ट ने इस मामले को रेयर ऑप द रेयरेस्ट करार दिया।

ये था पूरा मामला

दरअसल आरोपियों में शामिल शराफत मृतक युनूस का परिचित था। उसका युनूस के परिवार में भी आना-जाना था। मामले की जांच और आरोपियों से पूछताछ में सामने आय़ा था कि आरोपी शराफत के पिता के युनूस की पत्नी से अवैध संबंध थे। जिससे शराफत को बेहद नाराजगी थी। वहीं घटना से एक महीने पहले शराफत के पिता का जब निधन हो गया था तो युनूस औऱ उसकी पत्नी शराफत के घर गए थे। आरोपी का कहना है कि युनूस ने उसकी बहन से अभद्रता की थी। जिससे शराफत आग-बबूला हो गया था। इसलिए उसने युनूस और उसकी पत्नी को मारने को ठान लिया।

एक दिन शराफत युनूस और उसके परिवार को अजमेर में जियारत के बहाने कार में साथ ले आय़ा। जब वे भीलवाड़ा हाईवे पहुंचे तो उसने कार रोककर अपने साथी राजेश खटीक के साथ दोनों पति-पत्नी का तलवार से गला रेतकर हत्या कर दी। हत्यारोपियों ने दंपति के 4 छोटे-छोटे बच्चों को भी नहीं छो़डा। ये बच्चे 2 साल, 4 साल, 7 साल औऱ 11 साल के थे। आरोपियों ने इनकी भी धारदार तलवार हथियार से गला रेतकर नाले में डाल दिया था।

इस तरह हत्यारोपियों तक पहुंची पुलिस

पुलिस ने शव मिलने के बाद उसकी शिनाख्त की तो युनूस ने जो शर्ट पहनी हुई थी उसके कॉलर पर टेलर का स्टीकर मिला। जिसके सहारे पुलिस निंबाहेड़ा में शराफत तक पहुंची। पुलिस ने शराफत से जब कड़ाई से पूछताछ की तो उसने पूरी वारदात उगल दी। तब से दोनों आरोपी जेल में हैं। बीते शनिवार उन्हें फांसी की सजा सुनाई गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *