8 भाषाओं में गाना गाती है जयपुर की भावना…अपने नाम किए कई रिकॉर्ड, अब इस गाने ने मचाई धूम

जयपुर। राजधानी जयपुर की भावना शर्मा एकबार फिर से सुर्खियों में छाई हुई है। दरअसल, भावना शर्मा जयपुर राजस्थान की एकमात्र लड़की हैं जो 8…

Bhavana Sharma | Sach Bedhadak

जयपुर। राजधानी जयपुर की भावना शर्मा एकबार फिर से सुर्खियों में छाई हुई है। दरअसल, भावना शर्मा जयपुर राजस्थान की एकमात्र लड़की हैं जो 8 अलग-अलग भाषाओं में गाना गाती हैं। भावना शर्मा हिंदी के साथ अंग्रेजी, कोरियाई, जापानी, बंगाली, चीनी, तमिल और तेलुगु में गाती है। भावना का गाना घोड़े पे सवार’ का रीमेक काफी हिट हुआ था। एक और रोमांटिक गाना ‘तेरी वजह से’ गाया है।

भावना शर्मा के नाम आठ भाषाओं में गाने का रिकॉर्ड है, लता को आदर्श माननेवाली भावना राजस्थानी गाने को 8 भाषाओं में गाती हैं और इसी के साथ प्रदेश की पहली सिंगर बन गई हैं। उन्होंने कुछ दिन पहले ‘घोड़े पे सवार’ गाने को आठ भाषाओं में गाया है। घोड़े पे सवार लेटेस्ट गाना अंग्रेजी, कोरियाई, हिंदी, जापानी, बंगाली, चीनी, तमिल और तेलुगु भाषा में गाया गया है, भावना को गायिकी के क्षेत्र में लाने का श्रेय परिवार को जाता है।

सुरों की मलिका भावना शर्मा के नाम नया रिकॉर्ड

गाने की प्रेरणा भावना को बचपन में मां से मिली। भावना मां से गाने सुनकर बड़ी हुई हैं, जयपुर संगीत महाविद्यालय से शास्त्रीय संगीत की शिक्षा लेने के बाद उन्होंने कई बड़े शो भी किये हैं। भावना ने लसोटा म्यूजिक यूएसए के साथ गाना गया है, अलग-अलग भाषाओं में गाकर भावना राजस्थान को कनेक्ट कर रही हैं। भावना को ‘पहली बार सुना वो साज’ के लिए युवा आइकन और नई प्रतिभा के रूप में चित्रित किया जा चुका है। देशभक्ति फिल्म “फौजी हिंदुस्तान के” के पार्श्व गायन में भी आवाज दी है।

8 भाषाओं में गाकर बनी प्रदेश की पहली सिंगर

दिल्ली स्कूल ऑफ म्यूजिक से पश्चिमी गायन की ट्रेनिंग ली. पॉप संगीत में आगे बढ़ने की शुरुआत दिल्ली स्कूल ऑफ म्यूजिक से हुई। 5वीं भारतीय कोरियाई गायन प्रतियोगिता के दौरान YouTube पर एक कोरियाई OST कवर अपलोड करने के बाद भावना को चुना गया था। माना जाता है कि भाषा सभी बाधाओं को तोड़ने का बेहतर माध्यम है, अलग-अलग भाषाओं में आवाज देकर भावना राजस्थान की पहली सिंगर बन गई हैं, भावना का लेटेस्ट गाना घोड़े पे सवार काफी पसंद किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *