भरतपुर-भिवानी कांड : आरोपी रिंकू को कोर्ट में किया गया पेश, 5 दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा

भरतपुर-भिवानी कांड के आरोपी रिंकू सैनी को आज भरतपुर कोर्ट में गोपालगढ़ थानाधिकारी राम नरेश मीणा ने पेश किया, जहां से रिंकू सैनी को 5…

image 83 1 | Sach Bedhadak

भरतपुर-भिवानी कांड के आरोपी रिंकू सैनी को आज भरतपुर कोर्ट में गोपालगढ़ थानाधिकारी राम नरेश मीणा ने पेश किया, जहां से रिंकू सैनी को 5 दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया। रिंकू को कोर्ट में पेश करने से पहले कोर्ट परिसर की कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई थी।

बजरंग दल का कार्यकर्ता है रिंकू

रिंकू सैनी को हरियाणा के नूंह जिले के झिरका के से पुलिस ने पकड़ा था। पूछताछ में रिंकू ने बताया कि वह गौ तस्करों को गाड़ी से पीछा कर पकड़ता था। वह बजरंग दल का कार्यकर्ता है। रिंकू मोनू मानेसर का भी करीबी है। मोनू मानेसर सोशल मीडिया पर खुद को गौरक्षक बताया है। रिंकू इसी मोनू का करीबी है, आरोप है कि रिंकू ने मोनू के कहने पर ही गोपालगढ़ से जुनैद और नासिर को  किडनैप किया था और हरियाणा में लाकर जिंदा जला दिया था।

जुनैद का गोवंश तस्करी का पुराना आपराधिक रिकॉर्ड

गौरतलब है कि भिवानी के लोहारू गांव के नजदीक बुधवार रात को दोनों युवकों की बॉडी मिली थी। इन दोनों के परिजनों ने गोपालगढ़ पुलिस थाने में गुमशुदगी का भी मामला दर्ज करवाया था। वहीं, पुलिस ने शुक्रवार को कहा कि जिन युवकों के शव मिले हैं। उनमें से एक जुनैद का गोवंश तस्करी का पुराना आपराधिक रिकॉर्ड रहा है। उसके खिलाफ अलग-अलग थानों में पांच मामले दर्ज हैं।

जाहिदा खान से पहले मुआवजे पर सहमति फिर मुकरे

वहीं मंत्री जाहिदा खान ने पीड़ित परिवार और मेव समाज की पंचायत समिति से बातचीत की थी, जिसके बाद आखिर मुआवजे की सहमति बन गई थी, इस बातचीत में शवों का अंतिम संस्कार कराने पर भी सहमति बनी थी। लेकिन मंत्री जाहिदा के वहां जाने के बाद परिजन मुकर गए और मुआवजे की कम राशि बताकर शव का अंतिम संस्कार कराने से मना कर दिय़ा, जिससे अंतिम संस्कार भी नहीं हुआ।

20-20 लाख रुपए पर हुई थी बात

बता दें कि सहमति के बाद मंत्री जाहिदा खान ने मीडिया को बयान दिया कि दोनों मृतकों के परिजनों को 20-20 लाख रुपए आर्थिक सहायता दी गई है। 15-15 लाख रुपए सरकार और 5-5 लाख रु विधायक कोटे से दिए जाएंगे। 50-50 हजार रुपए की प्रधान की ओर से दिए जाएंगे। साथ ही बच्चों को 12वीं तक की फ्री पढ़ाई पर भी मुहर लगी थी। इसके अलावा आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी के लिए निर्देश दिए हैं। पुलिस जल्द हत्या के आरोपियों को गिरफ्तार करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *