भरतपुर में बोले सीएम गहलोत, कहा-राहुल गांधी नहीं भाजपा वालों ने निभाई है मीर जाफर की भूमिका

भरतपुर। राजस्थान में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने तैयारी तेज कर दी है। पूर्वी राजस्थान में बीजेपी-कांग्रेस दोनों ही पार्टियों ने पूरी ताकत…

New Project 2023 03 23T172237.686 | Sach Bedhadak

भरतपुर। राजस्थान में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने तैयारी तेज कर दी है। पूर्वी राजस्थान में बीजेपी-कांग्रेस दोनों ही पार्टियों ने पूरी ताकत झोंक दी है। हाल ही में प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने राजस्थान में 19 नए जिलों की घोषणा की है। वहीं भरतपुर संभाग में दो नये जिले बने हैं। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत संभाग में दो जिले बनाने के बाद पहली बार भरतपुर दौरे पर है। सीएम गहलोत ने यहां दो दिवसीय मेगा रोजगार शिविर का शुभारंभ किया।

एसएमजे कॉलेज के खेल मैदान पर हो रहे आयोजित होने वाले मेगा जॉब फेयर का अवलोकन भी किया। यहां मीडिया से रूबरू होते हुए सीएम गहलोत ने कहा प्रदेश में मेगा जॉब फेयर के माध्यम से युवाओं को रोजगार देने का सिलसिला जारी है। उन्होंने प्रदेश में होने वाली भर्ती परीक्षाओं को लेकर कहा, किसी भी परीक्षा के पेपर लीक ना हों, इसके लिए राजस्थान सरकार ने कड़े कदम उठाए हैं। साथ ही उन्होंने कहा, भाजपा को ये मानना होगा कि उनके शासित राज्यों में पेपर लीक के मामले सबसे ज्यादा हैं।

राहुल गांधी की सजा पर बोलते हुए सीएम गहलोत ने कहा, राहुल गांधी साहसी और निर्भिक शख्स हैं। राहुल गांधी ने जो कहा वो राजनीतिक था। राहुल गांधी अकेले ही बीजेपी से मुकाबला करने में सक्षम हैं। मुझे न्यायपालिका पर भरोसा है। प्रदेश की सबसे बड़ी ईआरसीपी परियोजना को लेकर उन्होंने कहा, केंद्र सरकार की इसको लेकर बात करने की हिम्मत नहीं है। केंद्र सरकार राहुल गांधी को मीर जाफर बताती है। भाजपा वालों ने मीर जाफर की भूमिका निभाई। इनको शर्म आनी चाहिए, पूरा मुल्क निंदा कर रहा है। ये नई पीढ़ी को क्यों गुमराह कर रहे हैं। हिंदू मुस्लिम की राजनीति नहीं करनी चाहिए। ये राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा से ये बौखला गए हैं।

बता दें कि भरतपुर में जिला प्रशासन और कौशल नियोजन उद्यमिता विभाग द्वारा किए जा रहे 23 और 24 मार्च को दो दिवसीय मेगा रोजगार शिविर का आयोजन किया जा रहा है। प्रदेश सरकार की ओर से भरतपुर संभाग के बेरोजगार युवाओं को रोजगार देने के लिए मेगा रोजगार शिविर भरतपुर के कॉलेज ग्राउंड में लगाया जा रहा है। रोजगार के मेगा शिविर में बेरोजगार युवाओं को रोजगार देने के लिए लगभग 60 कंपनियों ने रजिस्ट्रेशन कराया है। करीब 18 हजार रिक्त पदों पर भर्तियां होने की उम्मीद जताई गई है। ये सभी कंपनियां मौके पर ही युवाओं का चयन कर उनको रोजगार देने का कार्य करेंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *