अजमेर : सरपंच संघ ने दी भारत जोड़ो यात्रा के विरोध की चेतावनी

अजमेर जिला सरपंच संघ की बैठक आज जिला परिषद के सामने स्थित निजी समारोह स्थल में आयोजित की गई। इस बैठक में संघ ने सरकार…

ezgif 5 b8deacc7bd | Sach Bedhadak

अजमेर जिला सरपंच संघ की बैठक आज जिला परिषद के सामने स्थित निजी समारोह स्थल में आयोजित की गई। इस बैठक में संघ ने सरकार की कार्यप्रणाली से परेशान होकर राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के विरोध की चेतावनी दी है।

बैठक में मुख्य वक्ता के रूप में उपस्थित प्रदेश सरपंच संघ के महामंत्री शक्ति सिंह रावत ने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि पिछले चार माह से जिला परिषद की ओर से कार्यों की स्वीकृति नहीं की जा रही है, नरेगा में मजदूरों की संख्या में सरकार की ओर से कटौती करने के आदेश जारी किए गए हैं, पट्टे जारी करने को लेकर की जा रही हठधर्मिता, ग्रामीण क्षेत्रों में रूके हुए विकास कार्य सहित अन्य से सरपंच खुद को प्रताड़ित महसूस कर रहे हैं। 

सरकार नहीं रही है समस्याओं का समाधान

इन सबको लेकर कई बार जिला परिषद और सरकार से गुहार लगाई गई है, लेकिन सरकार है कि उनकी समस्याओं का समाधान नहीं कर रही है। जिससे सरपंच संघ में रोष गहराता जा रहा है। आज भी बैठक कर सभी ने सरकार के खिलाफ आंदोलन करने की सहमति दी है। अब सरपंच संघ उग्र आंदोलन करेगा जिसकी समस्त जिम्मेदारी सरकार और जिला परिषद प्रबंधन की होगी।

वहीं जिला सरपंच संघ के अध्यक्ष हरिराम बाना ने कहा कि सभी सरपंच संघ ने सरकार को चेतावनी दी है कि ग्रामीण क्षेत्रों के रूके हुए विकास कार्य शुरू करवाए जाए साथ ही सरपंचों की परेशानियों का भी निस्तारण किया जाए। अगर यह मांगें जल्द पूरी नहीं होती है तो सरपंच संघ राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का भी विरोध करेगा। बैठक में सरपंच संघ के कोषाध्यक्ष इकबाल छिपा, उपाध्यक्ष भंवर बहादुर चीता, ग्रामीण अध्यक्ष विष्णु सिंह राठौड़, भिनाय अध्यक्ष भागचंद चैधरी सहित अन्य पदाधिकारी व जिले भर के सरपंच उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *