नए साल का तोहफा, प्रदेश के 38 पुलिसकर्मियों को मिला प्रमोशन

जयपुर। DGP उमेश मिश्रा ने राज्य के विभिन्न जिलों में पदस्थापित 38 पुलिसकर्मियों को गैलंट्री प्रमोशन प्रदान कर सम्मानित किया है। जिसमें 6 हेड कॉन्स्टेबल…

ezgif 4 034a05b4cd | Sach Bedhadak

जयपुर। DGP उमेश मिश्रा ने राज्य के विभिन्न जिलों में पदस्थापित 38 पुलिसकर्मियों को गैलंट्री प्रमोशन प्रदान कर सम्मानित किया है। जिसमें 6 हेड कॉन्स्टेबल को ASI और 32 कॉन्स्टेबल को हेड कांस्टेबल के पद पर प्रमोट किया गया है।

अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस भर्ती एवं पदोन्नति बोर्ड विनीता ठाकुर ने बताया कि पुलिस कर्मियों की ड्यूटी के दौरान उत्कृष्ट एवं सराहनीय कार्य किए जाने के चलते पुरस्कार और पदोन्नति के लिए कमेटी गठित की गई है। जिसकी अनुशंसा पर पुलिसकर्मियों को वर्ष 2022-23 की रिक्तियों के विरुद्ध पदोन्नति के लिए पीसीसी के लिए विशेष नामांकन किया गया है।

ये बनाए गए ASI

एडीजी ने बताया कि बाड़मेर जिले के हेड कांस्टेबल अशोक कुमार, सवाई माधोपुर के सुरेश चन्द, बारां हाल एसीबी के भरत सिंह, आयुक्तालय जयपुर हाल एसीबी के सूरज बाली, आयुक्तालय जयपुर के राम सिंह एवं सीआईडी सिविल राइट्स के सांवरमल हेड कांस्टेबल को सहायक उपनिरीक्षक के पद पर पदोन्नत किया गया है।

कांस्टेबल से बने हेड कांस्टेबल

एडीजी ठाकुर ने बताया कि इसी प्रकार कांस्टेबल से हेड कांस्टेबल के पद पर आयुक्तालय जोधपुर के कॉन्स्टेबल सुभाष नाथ, टोंक के नीरज कुमार, करौली के राहुल कुमार, आयुक्तालय जयपुर के गिरधारी लाल, भीम सिंह, प्रदीप सिंह, कानाराम, यादराम व प्रवीण कुमार, सीकर के सागरमल व जले सिंह, सीआईडी सीबी के कृष्ण गोपाल राधा मोहन बागड़ा व करणी सिंह को पदोन्नत किया गया है।

इसी प्रकार जीआरपी अजमेर हाल एसीबी के पर्वत सिंह, जीआरपी जोधपुर के दीपेंद्र पाल सिंह, श्रीगंगानगर के सत्यनारायण, श्रीगंगानगर हाल सीआईडी आईबी के जयदेव कुमार, नवनीत मीणा व शीशपाल, जालौर के छत्रपाल, जयपुर ग्रामीण के ताराचंद, एसीबी अजमेर के श्याम प्रकाश, जैसलमेर के भीमराव सिंह, चूरू के रामचंद्र, सुनील कुमार राकेश कुमार व राजेंद्र सिंह, उदयपुर के प्रहलाद कुमार तथा राजसमंद जिले के भजे राम, शौकत खान और संदीप कुमार को कांस्टेबल से हेड कांस्टेबल के पद पर पदोन्नति दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *