12 साल की मासूम से दुष्कर्म, खून से लथपथ बिना कपड़ों के भटकती रही बच्ची, CCTV में हाथों से तन ढकती दिखी

मध्य प्रदेश के उज्जैन में 12 साल की बच्ची के साथ हैवानियत भरी घटना सामने आई है। सोमवार शाम को बच्ची महाकाल थाना क्षेत्र में बड़नगर रोड पर मुरलीपुरा से आगे दंडी आश्रम के पास घायल हालत में मिली थी।

ashok gehlot 74 | Sach Bedhadak

Minor Girl Rape Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश के उज्जैन में 12 साल की बच्ची के साथ हैवानियत भरी घटना सामने आई है। सोमवार शाम को बच्ची महाकाल थाना क्षेत्र में बड़नगर रोड पर मुरलीपुरा से आगे दंडी आश्रम के पास घायल हालत में मिली थी। जहां लड़की के प्राइवेट पार्ट पर गंभीर चोटें लगी थी। अत्यधिक रक्तस्राव के कारण लड़की को इंदौर के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां पुलिस ने उसे खून दिया। लड़की अब खतरे से बाहर है। लड़की ने यह भी बताया कि उसकी मां के साथ कुछ गलत हुआ था, लेकिन उसकी मां कहां है और वह उज्जैन कैसे आई? इस बारे में कुछ नहीं बता पा रहा हूं।

सीसीटीवी फुटेज आया सामने

सोमवार शाम को बच्ची महाकाल थाना क्षेत्र में बड़नगर रोड पर मुरलीपुरा से आगे दंडी आश्रम के पास घायल हालत में मिली थी। कपड़े खून से सने हुए थे। लड़की को चरक अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां से उसे इंदौर रैफर कर दिया गया। वहां डॉक्टरों की जांच में सामने आया कि लड़की के साथ रेप हुआ है।

खून से सनी बच्ची ढाई घंटे तक अर्धनग्न हालत में सांवराखेड़ी सिंहस्थ बायपास रोड की कॉलोनियों में घूमती रही। इसका सीसीटीवी फुटेज पुलिस को मिल गया है। वह पूरे 8 किलोमीटर तक चलती रहीं है। कुछ लोगों ने देखा भी, लेकिन शायद डर या किसी अन्य सामाजिक कारण से न तो रुके और न ही पुलिस को बताया।

ऑटो चालक को लिया हिरासत में

फुटेज में हाटकेश्वर रोड पर एक ऑटो रिक्शा नजर आ रहा है, जिसमें पीड़िता के साथ एक शख्स भी नजर आ रहा है। फुटेज की मदद से पुलिस ने मंगलवार रात ऑटो चालक का पता लगा लिया। उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। अब तक की जांच के बाद पुलिस इस नतीजे पर पहुंची है कि सिंहस्थ बायपास के सांवराखेड़ी रोड, तिरूपति ड्रीम्स, हाटकेश्वर विहार कॉलोनी और चिंतामन ब्रिज रोड समेत नीलगंगा थाना क्षेत्र में कई जगहों पर सीसीटीवी कैमरों में बच्ची देखी गई है।

बूढ़े व्यक्ति से कहा- कोई मेरे पीछे पड़ा है

सीसीटीवी फुटेज में लड़की सोमवार सुबह 5.52 बजे तिरूपति ड्रीम्स कॉलोनी में आधे कपड़े पहने जल्दबाजी में पैदल जाती हुई नजर आ रही है। इस दौरान सुबह जब कॉलोनी के एक बुजुर्ग ने उससे पूछा कि क्या हुआ है तो उसने सिर्फ इतना कहा कि कुछ लोग मेरे पीछे पड़े हैं। इसके बाद वह रुकी नहीं, तेजी से चलती रही।

पुलिस संबंधित व्यक्ति तक भी पहुंची और लड़की से हुई बातचीत के बारे में पूछताछ की। इससे यह बात सामने आई कि दरिंदगी का शिकार होने के बाद वह अपनी जान बचाने के लिए भाग निकली और उसे नहीं पता था कि कहां जाए और किससे मदद मांगे।

महिला एक्सपर्ट की मदद से लड़की की बोली को समझना

एसपी शर्मा ने उत्तर प्रदेश निवासी एक महिला विशेषज्ञ की मदद से लड़की की बात समझी। इससे पता चला कि वह उत्तर प्रदेश के प्रयागराज के किसी गांव की हो सकती है। जो बोली बोल रही रही है वह वहां के एक समुदाय द्वारा बोली जाती है। मध्य प्रदेश पुलिस उत्तर प्रदेश पुलिस से भी संपर्क कर रही है और परिवार का पता लगाने की कोशिश कर रही है।

पुलिस टीम पुराने 72 घंटे के सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है। इस दौरान बाईपास मार्ग से गुजरने वाले भारी वाहनों का ब्योरा भी निकाला जा रहा है। हाटकेश्वर मार्ग के फुटेज में कुछ सुराग मिले हैं। लोगों की आवाजाही पर भी काम किया जा रहा है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि तकनीकी टीमें भी इसमें लगी हुई हैं। हर स्तर पर काम किया जा रहा है।

एक व्यक्ति के चावल का नाम बताया

उज्जैन एसपी सचिन शर्मा ने बताया कि संभवतया बच्ची बायपास इलाके में दरिंदगी का शिकार हुई है। वह एक शख्स का नाम चावल भी बता रही है। लड़की को अंदरूनी गंभीर चोटें हैं, लेकिन समय रहते उसे तुरंत इंदौर भेजा गया, जहां ऑपरेशन के बाद वह खतरे से बाहर हैं। उन्होंने बताया कि लड़की संभवत: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज की रहने वाली है। जांच के लिए एसआईटी का गठन किया गया है। बच्ची अधिक स्पष्ट रूप से कुछ भी नहीं बता पा रही है। जांच जारी है।