World Cup 2023: भारत को वर्ल्ड कप जिताएगा ये खतरनाक ऑलराउंडर? चोटिल हार्दिक पांड्या का करेगा रिप्लेस

World Cup 2023: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम का प्रदर्शन लाजवाब रहा है। टीम ने ऑस्ट्रेलिया, अफगानिस्तान, बांग्लादेश, पाकिस्तान, न्यूजीलैंड जैसी खतरनाक…

hardik pandya 01 8 | Sach Bedhadak

World Cup 2023: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम का प्रदर्शन लाजवाब रहा है। टीम ने ऑस्ट्रेलिया, अफगानिस्तान, बांग्लादेश, पाकिस्तान, न्यूजीलैंड जैसी खतरनाक टीमों को करारी शिकस्त दी है। वहीं इस टूर्नामेंट में भारत को अगला मैच 29 अक्टूबर को लखनऊ के इकाना स्टेडियम में इंग्लैंड के खिलाफ खेला जायेगा। इंग्लैंड के खिलाफ खेले जाने वाला मुकाबला भारतीय टीम के लिए काफी महत्वपूर्ण होगा, क्योंकि इस मुकाबले में जीत के साथ भारतीय टीम डायरेक्ट सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर जायेगी।

यह खबर भी पढ़ें:– World Cup 2023: नंबर वन से कैसे जीरो बन गई पाकिस्तान टीम, बर्बादी से जुड़ा है भारत का कनेक्शन, यहां समझे

लेकिन अब भारतीय टीम के लिए यह राह मुश्किल नहीं है क्योंकि भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या चोटिल हो गए हैं। इसी कारण से इंग्लैंड के खिलाफ महत्वपूर्ण मुकाबले में नए समीकरण के साथ उतरना पड़ेगा। टीम मैनेजमेंट के मुताबिक हार्दिक पांड्या का रिप्लेसमेंट के तौर पर एक ऐसे क्रिकेटर को चुनना होगा, जो इंग्लैंड के बेन स्टॉक और ऑस्ट्रेलिया के कैमरून ग्रीन को मात दे सके।

Shivam dube 01 1 | Sach Bedhadak

शिवम दुबे को मिल सकता है मौका
भारतीय टीम के बाएं हाथ के ऑलराउंडर शिवम दुबे (Shivam Dubey) इन दोनों बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे है। हाल ही में खेले गए एशियन गेम्स में शिवम दूबे ने भारतीय टीम के लिए शानदार प्रदर्शन किया था। इसके अलावा आयरलैंड दौरे पर भी शिवम दुबे ने बल्ले और गेंद दोनों के साथ भारतीय टीम के लिए उपयोगिता को साबित किया था।

image 30 | Sach Bedhadak

बांग्लादेश के खिलाफ चोटिल हो गए थे हार्दिक पांड्या
भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए मैच में चोटिल हो गए थे। इसी कारण से वो न्यूजीलैंड के खिलाफ प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं बन पाए थे। गेंदबाजी के दौरान हार्दिक पांड्या का टखना मुड़ गया था।

यह घटनाक्रम नौवें ओवर की तीसरी गेंद की है, जब बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज लिटन दास का स्ट्रेट ड्राइव रोकने के चक्कर में हार्दिक खुद को चोटिल कर बैठे। पांड्या को असहज महसूस हो रहा था और दाहिने टखने पर पट्‌टी बांधने के बाद भी वह उठे तो भी लड़खड़ाकर हो रहा था, जिसकी वजह से उन्हें मैदान छोड़कर जाना पड़ा था। उनकी जगह फिल्डिंग करने सूर्यकमार यादव उतरे। हार्दिक पांड्या को अधूरा ओवर भी विराट कोहली ने पूरा किया है।