सरकार ने की लीपापोती…पेपरलीक पर केंद्रीय मंत्री शेखावत ने SOG-ACB पर खड़े किए सवाल, कहा- जांच निष्पक्षता से नहीं…

राजस्थान में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा और कांग्रेस प्रत्याशी ओमप्रकाश हुड़ला यहां पर ईडी कार्रवाई पर राजनीति तेज हो हो गई है।

sb 2 2023 10 26T154212.571 | Sach Bedhadak

Gajendra Singh Shekhawat On Paper Leak: राजस्थान में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा और कांग्रेस प्रत्याशी ओमप्रकाश हुड़ला यहां पर ईडी कार्रवाई पर राजनीति तेज हो हो गई है। सीएम गहलोत ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि केंद्र सरकार जांच एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है और ये लोग टिड्‌डी दल की तरह ईडी का उपयोग कर रहे हैं। वहीं, अब इस पर केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि पहले पेपर लीक से लेकर 19वें पेपर लीक तक लगातार सरकार और सरकार में बैठे हुए लोग इस पर लीपापोती करते नजर आए।

सरकार पर लगाया लीपापोती का आरोप

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि युवाओं ने भी रातभर जागकर परीक्षा की तैयारी की, लेकिन अंत में उसका परिणाम पेपर लीक के रूप में सामने आया। पहले पेपर लीक से लेकर 19वें पेपर लीक तक लगातार सरकार और सरकार में बैठे हुए लोग इस पर लीपापोती करते नजर आए। पहली बार पेपर लीक होने पर सीएम गहलोत ने कहा कि इस तरह की घटना होना सामान्य बात है, अन्य प्रदेशों में भी इस तरह की घटनाएं होती हैं। बाद में अपना राग बदला और कहा कि हम इसमें जांच करवाएंगे।

कोई भी जांच निष्पक्षता से नहीं की गई- शेखावत

शेखावत ने आगे पेपर लीक में जांच को लेकर कहा कि इस पेपर लीक मामले में ईडी की एंट्री से इसके सरगना की गिरफ्तारी हुई। इसके बाद ईडी ने उन लोगों पर कार्रवाई की, जो इस मामले से जुड़े नजर आए थे। इसके चलते आज सरकार बैकफुट पर है। हम किसी भी हालत में भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं करेंगे। पेपर लीक मामले में एसओजी और एंटी करप्शन ब्यूरो सीएम अशोक गहलोत के अधीन काम करती है। सीएम और गृह मंत्री होने के नाते सीधा नियंत्रण सीएम का होता है। इसके बाद भी निष्पक्षता से कोई जांच नहीं की गई।