World Cup 2023 : बाबर एंड कंपनी के पास अभी भी है वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल पहुंचने का मौका, यहां समझे पूरा गणित

World Cup 2023 : आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल की रेस में पाकिस्तान क्रिकेट टीम अभी भी बनी हुई है। इस टूर्नामेंट में…

Pakisthan Cricket Team 01 1 | Sach Bedhadak

World Cup 2023 : आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल की रेस में पाकिस्तान क्रिकेट टीम अभी भी बनी हुई है। इस टूर्नामेंट में तीसरा मैच जीतने के बाद पाकिस्तान की टीम वर्ल्ड कप 2023 पॉइंट्स टेबल में पांचवे स्थान पर पहुंच गई है। भारत की मेजबानी में खेले जा रहे वर्ल्ड कप के पहले दो मैच जीतने के बाद टीम को लगातार 4 मैचों में हार मिली है और अब बाबर एंड कंपनी जीत की राह पकड़ ली है। हालांकि, वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल की रेस में बने रहना और क्वॉलिफाई करना टीम के हाथ में नहीं है।

यह खबर भी पढ़ें:– World Cup 2023: नंबर वन से कैसे जीरो बन गई पाकिस्तान टीम, बर्बादी से जुड़ा है भारत का कनेक्शन, यहां समझे

अगर पाकिस्तान को सेमीफाइनल की रेस में बने रहना है तो सबसे पहला काम तो यह करना होगा कि टीम अपने बाकी के बचे दो मैचों में जीत दर्ज करे। बाबर आजम की अगुवाई वाली टीम को अभी न्यूजीलैंड और इंग्लैंड से भिड़ना है। यदि टीम अगले दोनों मैच जीत जाती है तो फिर रेस में बनी रहेगी। लेकिन टॉप-4 क्वालिफाई के लिए अन्य टीमों के नतीजों पर निर्भर रहना होगा और यह काम अपने हाथ में नहीं है। ऐसे में टॉप-4 में पाकिस्तान का पहुंचना मुश्किल लग रहा है।

Pak 01 2 | Sach Bedhadak

दरअसल, पाकिस्तान को अगर सेमीफाइनल के लिए क्वॉलिफाई करना है तो फिर ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका की टीम को अफगानिस्तान को हराना होगा। लेकिन अफगानिस्तान की हार से बात नहीं बनेगी। साउथ अफ्रीका या श्रीलंका को न्यूजीलैंड की टीम को भी एक मैच में शिकस्त देनी होगी, इसके अलावा पाकिस्तान की टीम को यह भी देखना है कि भारतीय टीम को अपने बाकी के बचे तीनों मैच जीतने होगे।

बांग्लादेश के खिलाफ पाकिस्तान ने दर्ज की 7 विकेट से जीत
बांग्लादेश के खिलाफ पाकिस्तान क्रिकेट टीम को मंगलवार को खेले गए मुकाबले में 7 विकेट से जीत मिली। इस जीत से टीम की रन रेट से सुधार जरूर हुआ है, क्योंकि पाकिस्तान ने 205 रनों का टारगेट 32.3 ओवर में हासिल किया। पाकिस्तान के लिए ओपनर बल्लेबाज फखर जमान ने शानदार बल्लेबाजी की, उन्होंने पारी में 74 गेंदों का सामना करते हुए 81 रनों की पारी खेली है। अब्दुल्लाह शफीक के बल्ले से एक बार फिर से अर्धशतक निकला है।