IND vs SL : वर्ल्ड कप में विजयी रथ में सवार है टीम इंडिया, अब श्रीलंका की बारी, जानिए दोनों टीमों में से किसका पलड़ा है भारी

IND vs SL World Cup 2023 : भारतीय टीम का आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में अब तक शानदार सफर रहा है। इस टूर्नामेंट में…

ind vs sl 01 1 | Sach Bedhadak

IND vs SL World Cup 2023 : भारतीय टीम का आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में अब तक शानदार सफर रहा है। इस टूर्नामेंट में रोहित शर्मा ने अभी तक कोई मैच नहीं हारा है। भारतीय टीम इस वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया, अफगानिस्तान, पाकिस्तान, बांग्लादेश, न्यूजीलैंड और इंग्लैंड को हरा चुकी है। प्वाइंट्स टेबल में भारतीय टीम 12 अंकों के साथ पहले नंबर पर बरकरार है। अब भारतीय टीम का अगला मुकाबला 2 नवंबर को श्रींलका से होगा। यह मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जायेगा। आइए जानते है कि आंकड़ों में भारत और श्रीलंका में से किस टीम का पलड़ा भारी है? शुभमन गिल इस टूर्नामेंट में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाये है।

यह खबर भी पढ़ें:– World Cup 2023: नंबर वन से कैसे जीरो बन गई पाकिस्तान टीम, बर्बादी से जुड़ा है भारत का कनेक्शन, यहां समझे

वनडे फार्मेट में भारत का पलड़ा भारी
आंकड़ों को देखें तो अभी तक वनडे फॉर्मेट में भारत और श्रीलंका के बीच कुल 167 मैच खेले गए है। इस दौरान भारत को 98 मैचों में जीत मिली है, जबकि श्रींलका 57 मौकों पर विजयी हुआ है। दोनों टीमों के बीच 11 मैच बिना परिणाम के खत्म हुए और 1 मैच टाई पर खत्म हुआ है। वर्ल्ड कप इतिहास में भारत और श्रीलंका के बीच 9 मैच खेले गए हैं। जिसमें 4 भारत और 4 श्रीलंका को जीत मिली है। वहीं एक मैच का परिणाम नहीं निकल सका। मतलब वर्ल्ड कप के हेड टू हेउ आंकड़े साफतौर पर कहानी बयां कर रहे हैं कि श्रीलंका भारतीय टीम के लिए हर बार टूर्नामेंट में चुनौती पेश करती है।

sl vs ind 01 | Sach Bedhadak

कहां और कैसे देखें भारत-श्रींलका का मैच
आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भारत और श्रीलंका का मैच भारतीय टेलीविजन पर स्टार स्पोर्ट्स के विभिन्न चैनलों के जरिए से लाइव प्रसारित होगा। भारतीय दर्शक डिज्नी प्लस हॉटस्टार ऐप और वेबसाइट पर इन मैचों का मुक्त लाइव स्ट्रीमिंग का भी मजा ले सकते हैं। यह मैच वानखेड़ा स्टेडियम में खेला जायेगा और टॉस दोपहर 1:30 बजे होगा और 2 बजे मुकाबला शुरु होगा।

ind vs sl 01 2 | Sach Bedhadak

जानिए दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पंड्या (उपकप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, रवींद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, रविचंद्रन अश्विन, इशान किशन, सूर्यकुमार यादव।

श्रीलंका टीम: दासुन शनाका (कप्तान), कुसल मेंडिस (उपकप्तान), कुसल परेरा, पथुम निसांका, लाहिरू कुमारा, दिमुथ करुणारत्ने, सदीरा समरविक्रमा, चैरिथ असालंका, धनंजय डी सिल्वा, महीश थीक्षाना, डुनिथ वेललागे, कासुन राजिथा, मथीशा पथिराना, दिलशान मदुशंका, दुशान हेमंत।