Virat Kohli ने क्यों छोड़ी थी कप्तानी? Sourav Ganguly ने बताई हैरान कर देने वाली सच्चाई

Sourav Ganguly on Virat Kohli : भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (BCCI) के पूर्व अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट…

virat kohli 17 | Sach Bedhadak

Sourav Ganguly on Virat Kohli : भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (BCCI) के पूर्व अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि बीसीसीआई विराट कोहली के भारतीय टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ने के लिए तैयार नहीं था। आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में रोहित शर्मा की अगुआई वाली टीम को ऑस्ट्रेलिया से मिली 209 रन की हार के बाद प्रशंसकों द्वारा भारतीय टीम के टेस्ट कप्तान के रूप में कोहली को फिर से बहाल करने की मांग के बाद गांगुली ने यह बड़ा बयान दिया है। हालांकि पिछले तीन वर्षों में टेस्ट क्रिकेट में बल्ले से सर्वश्रेष्ठ नहीं रहे हैं।

यह खबर भी पढ़ेंं:- क्या बीसीसीआई ने किया Virat Kohli के साथ अन्याय? ऑस्ट्रेलिया दिग्गज ने लगाई बोर्ड को फटकार

Sourabh Gan | Sach Bedhadak

कोहली ही बता सकते है कि क्यो छोड़ी कप्तानी: सौरभ गांगुली

सौरभ गांगुली ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल के बाद एक इंटरव्यू में कहा है कि, बीसीसीआई विराट कोहली के टेस्ट कप्तानी छोड़ने के लिए राजी नहीं था। साउथ अफ्रीका दौरे के बाद हमारे लिए भी यह अप्रत्याशित था। सिर्फ विराट कोहली ही बता सकते हैं कि उन्होंने कप्तानी क्यों छोड़ी थी। इस विषय में बात करने को कोई मतलब नहीं है क्योंकि विराट कोहली ने टेस्ट कप्तानी को छोड़ दी थी। चयनकर्ताओं को भारतीय टीम का कप्तान नियुक्त करना था और रोहित शर्मा उस वक्त सबसे अच्छे विकल्प थे।

virat kohli 18 | Sach Bedhadak

टेस्ट कप्तान में कोहली ने नाम है ये बड़ा रिकॉर्ड

विराट कोहली ने भारतीय कप्तान के रूप में 68 मैचों में 40 जीत और 11 ड्रॉ के साथ टेस्ट इतिहास में चौथे सबसे सफल कप्तान के रूप में अपना कार्यकाल समाप्त किया। 34 वर्षीय, सबसे अधिक टेस्ट जीत वाले कप्तानों की सूची में केवल ग्रीम स्मिथ, रिकी पोंटिंग और स्टीव वॉ से पीछे हैं। कोहली ने अपने टेस्ट करियर में 109 मैचों में 55.35 फीसदी की स्ट्राइक रेट से 8479 रन बनाए है। जिसमें उनके नाम 28 शतक और 28 अर्धशतक शामिल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *