Sanju Samson को क्यों नहीं मिला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में मौका? वजह जानकर उड़ जाएंगे होश

भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को इंटरनेशनल क्रिकेट में लगातार मौके नहीं मिले हैं। संजू सैमसन ने 2015 में ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में…

sams 01 | Sach Bedhadak

भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को इंटरनेशनल क्रिकेट में लगातार मौके नहीं मिले हैं। संजू सैमसन ने 2015 में ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू कर लिया था। इसके बावजूद वो कुल मिलाकर 37 मैच ही खेल पाए हैं। सैमसन को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में जगह नहीं मिली थी। संजू सैमसन इससे पहले वर्ल्ड कप स्क्वॉड में भी जगह नहीं बन पाऐ थे। वहीं एशिया कप के लिए उन्हें रिजर्व विकेटकीपर चुना गया था।

संजू सैमसन को लगातार मौके नहीं मिलने से उनके निराश हैं, इस बल्लेबाज को कुछ फैंस काफी अनलकी क्रिकेटर कहते है, लेकिन संजू सैमसन का मानना है कि वह जहां तक पहुंचे हैं वो बहुत बड़ी बात हैं। संजू सैमसन ने हाल ही में एक यूट्यूब चैनल से बातचीत करते हुए कहा, लोग मुझे सबसे अनलकी क्रिकेटर कहते हैं, लेकिन मैं फिलहाल जहां तक पहुंचा हूं, यह उससे कहीं ज्यादा है जो मैंने सोचा था।

यह खबर भी पढ़ें:इस बंगाली मॉडल ने ट्रेविस हेड के नाम का भरा सिंदूर, ऐसे रचाई वर्ल्ड कप चैम्पियन से शादी

sanju sam 01 1 | Sach Bedhadak

संजू सैमसन ने एक वेबसाइट पर कहा है कि रोहित शर्मा शायद पहले याद दूसरे शख्स थे जो मेरे पास आए और बातचीत की। रोहित शर्मा ने कहा, आपने आईपीएल में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया और मुंबई इंडियंस के खिलाफ बहुत ज्यादा छक्के लगाए, उन्होंने मेरा समर्थन किया और मुझे बहुत अच्छा लगा। बता दें कि सैमसन ने अंतरराष्ट्रीय लेवल पर आखिरी बार आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में भाग लिया था। हालांकि उस सीरीज में सैमसन ने 2 मैचों में 41 रन बनाए थे।

संजू सैमसन की फॉर्म में लगातार गिरावट
29 वर्षीय क्रिकेटर संजू सैमसन ने हाल ही खत्म हुई सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2023-24 में कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया था। उन्होंने केरल के लिए 8 मैचों में 138 रन बनाए थे और उनका एवरेट 27.60 का रहा था। संज सैमसन ने 2 मौकों पर ही अर्धशतकीय पारियां खेल पाए थे। संजू अगर मुश्ताक अली ट्रॉफी में अच्छा खेलते तो शायद उन्हें इस सीीज में मौका मिला। खबरों की मानें तो कहा जा रहा है कि चयनकर्ता ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में जितेश शर्मा को परखना चाहते है।

sanju samsung 01 1 | Sach Bedhadak

संजू सैमसन का अंतरराष्ट्रीय रिकॉर्ड
संजू सैमसन ने अभी तक भारतीय टीम के लिए 24टी20 अंतरराष्ट्रीय में 19.68 की औसत और 133.57 के स्ट्राइक रेट से 374 रन बनाए हैं। संजू सैमसन ने केवल 13 वनडे अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं, जिसमें उनके नाम पर 55.71 के एवरेज से 390 रन बनाए हैं। संजू सैमसन को अगली बार बेसब्री से इंतजार है, लेकिन इसके लिए उन्हें घरेलू मैचों में शानदार प्रदर्शन करना होगा।