AFG के खिलाफ टी20 सीरीज में कौन होगा टीम इंडिया का नया केप्टन, हार्दिक पांड्या और सूर्यकुमार चोटिल

क्रिकेट वर्ल्ड कप के बाद ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में भारतीय टीम की कमान संभालने वाले सूर्यकुमार यादव को लेकर एक…

surykuamar 01 | Sach Bedhadak

क्रिकेट वर्ल्ड कप के बाद ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में भारतीय टीम की कमान संभालने वाले सूर्यकुमार यादव को लेकर एक बुरी खबर है। दरअसल, टी20 के नंबर वन बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव भारत और अफगानिस्तान के बीच होने वाली आगामी टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं। यह दावा मीडिया रिपोर्टों में किया गया है। सूर्यकुमार के साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के आखिरी मैच में गेंद को रोकने के दौरान इंजर्ड हो गए थे।

यह खबर भी पढ़ें:– क्या विराट कोहली तोड़ पाएंगे सचिन तेंदुलकर के 100 शतकों का रिकॉर्ड? ब्रायन लारा ने की बड़ी भविष्यवाणी

इस वजह से कम से कम 7 सप्ताह तक क्रिकेट से दूर रहेंगे। सूर्यकुमार यादव को यह चोट दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के आखिरी मैच में गेंद को रोकने की कोशिश में लगी थी। इसकी वजह से वह फील्डिंग के दौरान मैदान से बाहर चले गए। यह चोट सूर्या को फील्डिंग के दौरान शुरुआती ओवर में ही लग गई थी। इसके बाद वह टीम के मेंबर्स के कंधों पर सवार होकर मैदान से बाहर गए थे। इसके बाद मैच में रवींद्र जडेजा ने कप्तानी संभाली थी।

hardik pandya 01 16 | Sach Bedhadak

आस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में सूर्या ने दिलाई जीत
वनडे वर्ल्ड कप के बाद सूर्यकुमार यादव भारतीय टी20 टीम की अगुवाई कर रहे थे। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में जीत दिलाई थी तो अफ्रीका के खिलाफ सीरीज 1-1 से बराबर कर दी। उन्हें हार्दिक पांड्या के इंजर्ड होने पर टी20 में कप्तानी मिली थी। हार्दिक पांड्या भी लंबे समय से बाहर हैं।

टी20 में कौन होगा भारतीय टीम का नया कप्तान
अगर सूर्यकुमार अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज नहीं खेल पाएंगे, तो फिर भारत का कप्तान कौन होगा, हार्दिक पांड्या बाहर हो गए है और रोहित शर्मा को खेलना मुश्किल है, उनको लेकर खबर आई थी कि वह और विराट कोहली इस सीरीज से भी दूर रहेंगे। ऐसे में वो दक्षिण अफ्रीका दौरे के बाद सीधा इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में दिखेंगे। ऐसे में अब भारतीय टीम का नया कप्तान कौन होगा। यह बड़ा सवाल है।

Rohit sharma 02 | Sach Bedhadak

अफगान‍िस्तान टीम का भारत दौरा
(1) 11 जनवरी 2024 का भारत और अफगानिस्तान के बीच पहला टी20 मैच मोहाली में खेला जायेगा। (2) 14 जनवरी 2024 दूसरा टी20 मैच इंदौर में खेला जायेगा। (3) 17 जनवरी 2024 तीसरा टी20 मैच बेंगलुरु में खेला जायेगा। सभी मैच भारतीय समयानुसार शाम को 7 बजे होंगे।