पंजाब में कार पर पत्थरों से भरा डंपर पलटा, राजस्थान के एक ही परिवार के 4 लोगों की मौत, 5 साल की बेटी बची

अनूपगढ़/मोगा। पंजाब के मोगा में भीषण सड़क हादसा हो गया। पत्थरों से भरा डंपर एक कार पर पलट गया। इस भीषण सड़क हादसे में राजस्थान…

New Project 2023 12 23T154757.242 | Sach Bedhadak

अनूपगढ़/मोगा। पंजाब के मोगा में भीषण सड़क हादसा हो गया। पत्थरों से भरा डंपर एक कार पर पलट गया। इस भीषण सड़क हादसे में राजस्थान के रहने वाले एक ही परिवार के चार लोगों की मौत हो गई। वहीं हादसे में 5 साल की बच्ची भी घायल हो गई। कार सवार सभी लोग अनूपगढ़ जिले की रामसिंहपुर मंडी का रहने वाला था और वो पंजाब में एक शादी समारोह में शामिल होने जा रहे जा रहे थे। यह हादसा पंजाब के मोगा जिले के बधनी कलां पुलिस थाने के गांव बुट्टर कलां के पास शुक्रवार दोपहर करीब 2:30 बजे हुआ।

जानकारी के अनुसार, अनूपगढ़ जिले की रामसिंहपुर मंडी निवासी कर्मवीर सिंह उसकी पत्नी मनप्रीत कौर, सोहावत सिंह उसकी पत्नी लवप्रीत कौर और कर्मवीर की 5 साल की बेटी नवनीत कौर कार से मोगा जा रहे थे। यहां सोहावत की चचेरी साली की शादी थी। इसी दौरान बुट्टर कलां के पास पत्थरों से भरा डंपर का टायर फट गया। टायर फटने के बाद डंपर अनियंत्रित होकर उनकी कार पर पलट गया। हादसा इतना भीषण था कि कार पूरी तरह से पिचक गई। हादसे की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और बड़ी मुश्किल से कार में फंसे लोगों को बाहर निकाला।

क्रेन की मदद से डंपर को हटाया…

पुलिस ने क्रेन की मदद से कार के ऊपर गिरे डंपर को हटाया। कार पूरी तरह से पिचक गई थी। कार में सवार लोगों के शरीर से खून निकल रहा था। पुलिस ने सभी घायलों को बाहर निकालकर हॉस्पिटल पहुंचाया गया। जहां डॉक्टरों ने चारों को मृत घोषित कर दिया। वहीं, प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि एक्सीडेंट के दौरान धमाके जैसी आवाज सुनकर लोग मौके पर पहुंचे, लेकिन कार डंपर के नीचे से घायलों को नहीं निकाल सके। इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई।

कार से बाहर आकर गिरी बच्ची…

हादसे में कार में सवार 5 साल की बच्ची नवनीत कौर ही बच गई है। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि बच्ची इसलिए बच गई क्योंकि जब हादसा हुआ तब वह कार का शीशा खोलकर बाहर देख रही थी। डंपर जैसे ही कार पर गिरने लगता तो वह झटके से बाहर गिर गई। हालांकि, उसे भी काफी चोटें आई है। फिलहाल उसका इलाज किया जा रहा है।

इधर, मृतकों की मौत की खबर सुनकर परिवार में चीख-पुकार मच गई। एक ही परिवार के चार सदस्यों की मौत के बाद रामसिंहपुर मंडी सहित अन्य मंडियों में शोक की लहर है। रामसिंहपुर मंडी में मातम छाया हुआ है। इस घटना की जानकारी राजस्थान में शनिवार को ही लोगों मिली। रामसिंहपुर मंडी के लोगों ने शोक स्वरूप अंतिम संस्कार तक मंडी को बंद रखने का निर्णय लिया है।

एक महीने पहले हुई थी सोहावत सिंह की शादी…

मृतकों के पिता रतन सिंह ने बताया कि सोहावत सिंह करीब 5 सालों से ही कनाडा में रह रहा था। 18 अक्टूबर को शादी करने के लिए कनाडा से भारत आया था। 19 नवंबर 2023 को सोहावत की शादी बड़े ही धूमधाम से मोगा जिले के गांव दौधर की लवप्रीत कौर से हुई थी।

चचेरी साली की शादी समारोह में जा रहे थे सभी…

वहीं 23 दिसंबर को सोहावत सिंह की चचेरी साली की मोगा के होटल में शादी होनी थी, लेकिन 22 दिसंबर के हादसे के बाद शादी वाले घर में भी मातम छा गया। सोहावत के परिवार ने बताया कि पहले केवल सोहावत व उसकी पत्नी ही शादी में जाने वाले थे, लेकिन लवप्रीत के जिद्द करने पर जेठ-जेठानी व उनकी बेटी भी साथ चले गए।

15 दिन पहले खरीदी थी कार…

सोहावत के‎ पिता रतन सिंह बड़े बेटे के साथ रामसिंहपुर में‎ रोडवेज बस स्टैंड के नजदीक वेल्डिंग की‎ दुकान चलाते हैं। कर्ज लेकर उन्होंने छोटे बेटे‎ को कनाडा भेजा था। सोहावत को एहसास था कि‎ परिवार ने हमेशा कड़े संघर्ष का सामना किया है‎ और आर्थिक अभाव में दिन गुजारे हैं, इसलिए‎ इस बार वह रुपए लाया था और 15 दिन पहले ही ‎ही नई कार खरीदी थी।