Virender Sehwag का बेटा है अपने पापा से भी खतरनाक, बल्लेबाजी के दौरान खौफ खाते है गेंदबाज, IPL पर नजरें

Virender Sehwag Birthday : भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग आज अपना 45वां जन्मदिन मना रहे है। दाएं हाथ के इस तूफानी बल्लेबाज का…

Virender sehwag 01 | Sach Bedhadak

Virender Sehwag Birthday : भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग आज अपना 45वां जन्मदिन मना रहे है। दाएं हाथ के इस तूफानी बल्लेबाज का जन्म 20 अक्टूबर 1978 को हुआ था। इस बल्लेबाज ने टीम इंडिया को अपने दम पर कई मैच जिताए है। वीरेंद्र सहवाग अपने जमाने के खतरनाक बल्लेबाज थे उनका बेटा आर्यवीर भी उनकी राह पर चल रहा हैं।

यह खबर भी पढ़ें:- IND vs BAN: बांग्लादेश को कमजोर न समझे टीम इंडिया, 16 साल पहले भारत को हराकर किया था वर्ल्ड कप से बाहर

वीरेंद्र सहवाग वो बल्लेबाज थे जिनके सामने आते ही गेंदबाजों के पसीने छूट जाते थे, उनकी तूफानी बल्लेबाजी के सामने हर गेंदबाज खौफ में रहता था। कुछ इसी तरह उनका बेटा भी बन रहा है। आर्यवीर भी विस्फोटक बल्लेबाज हैं और अपने पिता से क्रिकेट की बारिकियां सीख रहे हैं। तकीनीकी तौर पर वो अपने पिता से ज्यादा पावरफुल और खतरनाक है।

आर्यवीर की आईपीएल 2024 पर नजरें
आर्यवीर ने अपने पापा की तरह तूफानी बल्लेबाज है, पिछले साल उन्हें दिल्ली की अंडर-16 टीम में जगह मिली थी। वीरेंद्र सहवाग चाहते है कि उनका बेटा आईपीएल में खेले और अच्छा प्रदर्शन करें। सहवाग ने इसी साल 16 फरवरी को टाइम्स ऑफ इंडिया में कहा था कि उनका बेटा 15 साल का हो गया है और आईपीएल में खेलने के लिए कड़ी मेहनत कर रहा है। आर्यवीर की भी कोशिश है कि वह अपने पिता की तरह भारतीय टीम के लिए खेलें।

Virender Sehwag 01 1 | Sach Bedhadak

सहवाग के नाम दर्ज है कई रिकॉर्ड
वीरेंद्र सहवाग को भारतीय टीम के सबसे सफल सलामी बल्लेबाजों में गिना जाता है। वह टेस्ट में भारत के लिए पहला तिहरा शतक बनाने वाले बल्लेबाज हैं। उन्हें मुल्तान को सुल्तान कहा जाता है, उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ तिहरा शतक बनाया था। केवल इतना ही नहीं वह टेस्ट में 2 तिहरे शतक जमाने वाले बल्लेबाज हैं, उन्होंने चेन्नई के खिलाफ अफ्रीका में दूसरा तिहरा शतक जमाया था। आर्यवीर भी अपने पापा की तरह यादगार पारियां खेलना चाहता हैं।