IND vs BAN: बांग्लादेश को कमजोर न समझे टीम इंडिया, 16 साल पहले भारत को हराकर किया था वर्ल्ड कप से बाहर

IND vs BAN World Cup 2023 : आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भारत का अगला मुकाबला 19 अक्टूबर को बांग्लादेश से होगा। यह मैच…

ind vs ban 01 1 | Sach Bedhadak

IND vs BAN World Cup 2023 : आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भारत का अगला मुकाबला 19 अक्टूबर को बांग्लादेश से होगा। यह मैच महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम पुणे में खेला जायेगा। यह मैच दोपहर 2 बजे शुरु होगा और 1:30 बजे टॉस होगा। दोनों टीमें इस मुकाबले के लिए पूरी तरह से तैयार है, ऐसे में भारतीय टीम को बांग्लादेश को हल्के में नहीं लेना चाहिए। उनकी टीम के कुछ खिलाड़ियों से भारत को सावधान रहने की जरूरत होगी। हालांकि इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया अजेय रथ पर सवार है।

यह खबर भी पढ़ें:- IND vs PAK : बाबर के आउट होते ही गुस्से में लाल हो गया नन्हा फैन, घरवालों के सामने तोड़ डाला टीवी

इन 3 बांग्लादेशी खिलाड़ियों से रोहित शर्मा को रहना होगा सावधान
बांग्लादेश के कुछ खिलाड़ी मैच बदने की क्षमता रखते हैं, शाकिब अल हसन मेहदी हसन मिराज, मेहदी हसन जैसे खिलाड़ी मैच में बड़ा उलटफेर करने के लिए जाने जाते है। मेहदी हसन ने अभी तक बांग्लादेश के लिए केवल 1 मैच खेला है और उसमें 4 विकेट लिए थे। मेहदी हसन मिराज तो भारत के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करने के लिए जाने जाते हैं। पिछले साल मेहदी हसन मिराज ने भारत के खिलाफ दूसरे वनडे में शतक जड़ था, भारतीय टीम उस मैच को हार गई थी।

espncricinfo की रिपोर्ट के मुताबिक, कप्तान शाकिब अल हसन भारत के खिलाफ मैचों में खेल सकते हैं। भारत के खिलाफ उनका प्रदर्शन शानदार रहा है। हाल ही में एशिया कप में उन्होंने 85 गेदों में 80 रनों की पारी खेली थी। 2022 में शाकिब अल हसन ने भारत के खिलाफ वनडे में 5 विकेट चटकाए थे। हालांकि भारत उस मुकाबले को जीत गया था। शाकिब अल हसन के पास इंटरनेशनल क्रिकेट में कप्तानी करने का काफी अनुभव है। ऐसे में भारत को सावधान रहने की जरूरत है।

हसन | Sach Bedhadak

16 साल पहले बांग्लादेश ने वर्ल्ड कप में किया था बड़ा उलटफेर
आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2007 में भारतीय टीम के लिए बेहद निराशानजक टूर्नामेंट रहा था। इस मैच के 8वें मैच में भारत की टक्कर टूर्नामेंट की सबसे कमजोर टीम बांग्लादेश ने बड़ा उलटफेर करते हुए भारतीय टीम को पांच विकेट से पटखनी दी थी। इसी वजह से भारतीय टीम वर्ल्ड कप से बाहर हो गई थी, ऐसे में बांग्लादेश को कमजोर टीम समझना बहुत बड़ी गलती साबित हो सकती है।